SA vs IND 2nd ODI: विराट का सचिन के इस अनचाहे रिकॉर्ड से बचना मुश्किल ही नहीं, असंभव है !

SA vs IND 2nd ODI: धवन के आउट होने के बाद विराट बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे और केशव महाराज की गेंद को थोड़ा दूर से खेलने की कोशिश में शॉर्ट-कवर पर आसान कैच दे बैठे.

SA vs IND 2nd ODI: विराट का सचिन के इस अनचाहे रिकॉर्ड से  बचना मुश्किल ही नहीं, असंभव है !

SA vs IND 2nd ODI: विराट कोहली की एप्रोच बदली हुई सी है

खास बातें

  • बदले-बदले से विराट कोहली !
  • दूसरे वनडे में खाता भी नहीं खोल सके
  • कम ही आउट होते हैं इस तरह
नयी दिल्ली:

वक्त बदलता है, तो बहुत चीजें बदल जाती हैं. मसलन माइंडसेट, एप्रोच वगैरह. और यह पहलू विराट कोहली पर पूरी तरह लागू होता है. पिछले मैच में अर्द्धशतक बनाने के बाद एक ऐसे अंदाज में आउट हुए, जो कोहली का अंदाज नहीं ही था. और दूसरे वनडे में तो विराट का आउट होना हैरान कर गया. एक ऐसे बल्लेबाज की तरह आउट होना मानो जिसने पिछले मैच में पचासा न जड़ा हो या  जिस पर बहुत ही दबाव हो क्योंकि जिस अंदाज में कोहली दूसरे वनडे में आउट हुए, वह उनके चाहने वालों को भी बिल्कुल हजम नहीं हुआ. 

यह भी पढ़ें: एक वेटर ने सुधारी थी सचिन की बैटिंग, जिसे सुनकर मास्टर-ब्लास्टर भी हैरान गए थे

धवन के आउट होने के बाद विराट बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे और केशव महाराज की गेंद को थोड़ा दूर से खेलने की कोशिश में शॉर्ट-कवर पर आसान कैच दे बैठे. एक सॉफ्ट डिसमिसल. गेंद देर से आयी, शॉट थोड़ा दूर से खेला, तो गेंद हवा में चली गयी. पांच गेंद खेलने के बाद विराट  खाता भी नहीं खोल सके और इसी के साथ ही विराट एक अनचाहे रिकॉर्ड की तरफ बढ़ चले हैं, जिससे बचना उनके लिए बहुत ही मुश्किल होने जा रहा है.  


यह भी पढ़ें: पाक बल्लेबाज के शॉट से अंपायर का हुआ बुरा हाल, गिरते पड़ते किसी तरह खुद को बचाया, देखें Video

और यह रिकॉर्ड है खेल के तीनों फौरमेटों में सबसे ज्यादा आउट होने का. इसमें युवराज सिंह (26) चौथे, सौरव गांगुली (29) तीसरे, वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली (31) संयुक्त रूप से दूसरे और सचिन तेंदुलकर (34) पहले नंबर पर हैं. 
मतलब यह है कि विराट अब इस रिकॉर्ड से खुद को बचा लें, तो यह उनके लिए बहुत ही बड़ी बात होगी. हालांकि, कोहली वनडे में कई साल बाद जीरो पर आउट हुए, लेकिन सभी फौरमेटों में तो उनका आंकड़ा इससे 31 हो ही गया. अब वह सचिन से सिर्फ तीन कदम दूर हैं और लगता नहीं कि करियर में वह सचिन से न बच पाएं. बहुत और बहुत ही मुश्किल बात!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: दो दशक के लंबे करियर के बाद सानिया का टेनिस से अलविदा