"मैंने फैसला कर लिया कि..", World Cup Final में हार के बाद रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, इमोशनल हुए हिट मैन

Rohit Sharma on World Cup Final: रोहित शर्मा (Rohit Sharma Emotional reaction on World Cup Final) ने वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार के बाद अब दिल खोलकर बात की है और...

Rohit Sharma रिएक्शन वायरल

Rohit Sharma on World Cup Final: रोहित शर्मा (Rohit Sharma Emotional reaction on World Cup Final) ने वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार के बाद अब दिल खोलकर बात की है और कहा कि वो अभी तक उस हार के सदमे से बाहर नहीं आ पाए हैं. बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकटे से हरा दिया था.  रोहित ने अपनी दिल की बात शेयर की है. मुंबई इंडियंस ने रोहित का यह खास वीडियो शेयर किया है जिसपर फैन्स के खूब सारे कमेंट भी आ रहे हैं. वीडियो में रोहित काफी इमोशनल भी नजर आ रहे हैं. रोहित ने वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर बात की है और  कहा, " मुझे नहीं पता कि मैं इससे कैसे बाहर आ सकता हूं, वर्ल्ड कप फाइनल की हार के पहले कुछ दिन काफी निराशा करने वाले थे, मुझे उस समय यह नहीं पता था कि आगे क्या करना है अब.लेकिन मेरे परिवार और मेरे दोस्त ने मेरा हौसला बढ़ाया और आगे बढ़ने की ताकत दी. उन्होंने मिलकर मुझे खुशी देने की कोशिश की. मेरा साथ सकारात्मक बर्ताव बनाए रखा".

यह भी पढ़ें: 'WATCH: रिंकू सिंह के प्रचंड "शीशा थोड़' छक्के से फैंस हुए हैरान, मीडिया बॉक्स में पैदा हुई सिरहन


रोहित ने कहा कि, "फाइनल की हार को तुरंत ही भूल जाना मेरे लिए आसान नहीं था. लेकिन जिन्दगी आगे बढ़ती रहती है. आपको अपने जीवन में आगे बढ़ते रहना होता है. लेकिन ईमानदारी से कहूं तो यह काफी मुश्किल था. लेकिन आसान नहीं है कि आप इससे तुरंत ही आगे निकल जाए. यह मेरे लिए काफी मुश्किल है". 

रोहित ने आगे कहा कि, "50 ओवर वर्ल्ड कप को देखकर मैं बड़ा हुआ हूं, मेरे लिए मेरे जीवन का सबसे बड़ा मोमेंट यही था कि वर्ल्ड कप खेला .हमने वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए काफी मेहनत की थी. हां, यह फाइनल हारना निराशा भरा है. आप जिस चीज के लिए खेल रहे हैं और वह आपको नहीं मिलता है तो आपको निराशा मिलती है. आप जिसे जीतने का सपना देखते हैं वह पूरा नहीं होता है तो यह आपको निराश करता है. कभी-कभी आप हारा हुआ महसूस करने लग जाते हैं". 

भारतीय कप्तान रोहित ने कहा कि, "हमने सोचा कि जो भी हमने टीम के तौर पर किया वह सही था. कोई मुझसे पूछता है कि आखिर फाइनल में क्या गलत हुआ, क्योंकि हमने लगातार 10 मैच जीते थे, और उन 10 मैचों में हमने गलती की थी. लेकिन वह गलतियां होती है जो आप मैच खेलते हैं. आपके लिए कोई भी मैच परफैक्ट गेम नहीं हो सकता है. लेकिन आप अच्छा खेल सकते हैं लेकिन पूरी तरह से परफैक्ट गेम आपको नहीं मिल सकता है. "

हिट मैन ने इसके अलावा आगे कहा, "अगर मैं इसका दूसरा पहलू देखूं तो मैं अपनी टीम पर गर्व कर सकता हूं, हमने एक टीम के तौर पर शानदार क्रिकेट खेली थी. आप हमेशा ऐसा परफॉर्मे हर वर्ल्ड कप में नहीं कर सकते हैं लेकिन हमने कर दिखाया था. मुझे पूरा यकीन है कि फाइनल से पहले तक हमने जिस अंदाज में क्रिकेट खेला उसने लोगों को काफी खुशी दी होगी.हमें देखकर उन्हें गर्व का अनुभव हुआ होगा". 

रोहित ने आगे कहा कि, "फाइनल के बाद फिर से क्रिकेट के मैदान पर वापसी करना मुश्किल था. इसलिए मैंने फैसले किया था कि मैं कुछ दिनों के लिए क्रिकेट से दूर जाउंगा, और अपने को फिर से आगे के लिए तैयार करुंगा. लेकिन जहां भी मैं जाता था लोग मेरे पास आते थे और मेरा हौसला बढ़ाते थे. वो सभी लोग मेरे पास आकर टीम की तारीफ करते और कहते कि आपने कमाल की क्रिकेट वर्ल्ड कप में खेली. हां, अपने फैन्स के लिए मुझे दुख होता है कि हम फाइनल नहीं जीत पाए. वो सभी हमारे साथ खड़े रहे थे. हमारे साथ फैन्स ने भी विश्व कप जीतने का सपना देखा था. जहां भी हम गए सभी के आंखों में एक ही सपना था विश्व कप जीतना का.

कप्तान रोहित ने ये कहा कि, "मैं उन सभी फैन्स को शुक्रिया कहना चाहूंगा कि उन्होंने वर्ल्ड कप के दौरान हमें काफी सपोर्ट किया. उनके सपोर्ट से ही हम अच्छा खेल पाए और आगे भी ऐसा ही परफॉर्मेंस करते रहेंगे. लेकिन मैं वर्ल्ड कप फाइनल के बारे में सोचना शुरू करता हूं तो निराश होने लग जाता हूं, इसलिए मैं इसेक बारे में ज्यादा बात नहीं कर पाउंगा." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वर्ल्ड कप में शानदार कप्तानी करने वाले रोहित ने कहा कि, "अब लोग मेरे पास आते हैं तो हमें मोटिवेट करते हैं. वो हमेशा कहते हैं कि आपने हमें काफी खुशी दी है. लोगों ने मुझसे कहा कि, आपकी टीम शानदार खेली. लोग हमारे से नाराज नहीं हैं बल्कि हमें प्रोत्साहित कर रेह हैं. यह देखकर अच्छा लगता है कि लोगों को अब पता कि खिलाड़ियों पर हार के बाद क्या बीत रही होगी. वो सभी समझते हैं. ऐसी बातें हमें भी मोटिवेट करती है. जिससे अब आप अगले पुरस्कार की तलाश में लग जाते हैं." बता दें कि रोहित ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज से आराम लिया है. रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए फिर से टीम का हिस्सा होंगे. 26 दिसंबर को पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा.