रोहित ने सीधा बताया टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम को सुधार की कहां जरूरत, डेथ ओवरों पर दिया करारा जवाब

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि कभी कभी आप गलती भी करते हैं लेकिन टी20 क्रिकेट में ऐसा होता है क्योंकि गलती की गुंजाइश काफी कम होती है.

रोहित ने सीधा बताया टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम को सुधार की कहां जरूरत, डेथ ओवरों पर दिया करारा जवाब

Rohit Sharma

IND vs AUS 3rd T20I: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने रविवार को हैदराबाद में तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में ऑस्ट्रेलिया को हराकर श्रृंखला 2-1 से जीतने के बाद कहा कि सीरीज के दौरान गेंद और बल्ले से अलग अलग खिलाड़ियों का योगदान सकारात्मक पक्ष रहा. ऑस्ट्रेलिया के 187 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) (36 गेंद में 69 रन, पांच छक्के, पांच चौके) और विराट कोहली (Virat Kohli) (48 गेंद में 63 रन, चार छक्के, तीन चौके) के अर्धशतक और दोनों के बीच तीसरे विकेट की 104 रन की साझेदारी की मदद से एक गेंद शेष रहते चार विकेट पर 187 रन बनाकर जीत दर्ज की.

ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले टिम डेविड (27 गेंद 54 रन, चार छक्के, दो चौके) और कैमरून ग्रीन (21 गेंद में 52 रन, सात चौके, तीन छक्के) के तूफानी अर्धशतकों से सात विकेट पर 186 रन बनाए थे.

रोहित ने तीसरे और अंतिम मैच (India vs Australia) में छह विकेट की जीत दर्ज करने के बाद कहा, “यह शानदार लम्हा था. हम अच्छा प्रदर्शन करना चाहते थे और हमने ऐसा किया. सबसे बड़ी सकारात्मक बात यह थी कि अलग-अलग खिलाड़ियों ने गेंद और बल्ले के साथ योगदान दिया. जब आप बैठकर यह सब होते हुए देख रहे होते हैं तो आप टीम प्रबंधन के रूप में अच्छा महसूस करते हैं.”


रोहित ने कहा कि कभी कभी आप गलती भी करते हैं लेकिन टी20 क्रिकेट में ऐसा होता है क्योंकि गलती की गुंजाइश काफी कम होती है.

उन्होंने कहा, “कई बार आप बहुत कुछ करने में गलती करते हैं. यह टी20 क्रिकेट है और इसमें गलती की गुंजाइश बहुत कम होती है. मुझे लगा कि हमने मौके का फायदा उठाया. कभी-कभी ऐसा नहीं होता लेकिन यह एक सीख है जिसे हम अपनाएंगे.”

रोहित ने कहा कि कई विभागों में सुधार की गुंजाइश है विशेषकर डेथ ओवरों (Death Overs) की गेंदबाजी में.

भारतीय कप्तान ने कहा, “बहुत सारे विभाग हैं (जिनमें सुधार की गुंजाइश है), खासकर हमारी डेथ ओवरों की गेंदबाजी. वे दोनों (हर्षल और बुमराह) काफी समय बाद खेल रहे हैं. उनके (ऑस्ट्रेलिया के) मध्य और निचले क्रम को गेंदबाजी करना काफी मुश्किल है. इस पर ध्यान नहीं देना चाहते. वे ब्रेक के बाद आ रहे हैं और उन्हें लय में आने में समय लगेगा.”

Video: जीत के जश्न में इस तरह झूम उठे विराट और रोहित, ड्रेसिंग रूम की सीढ़ियों पर दिखाया ‘High Josh'

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com