विज्ञापन

Rohit Sharma: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी होंगे या नहीं, कप्तान रोहित ने दिया जवाब

Rohit Sharma react on Mohammed Shami, कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी को लेकर बड़ा बयान दिया है. रोहित का मानना है कि अभी भी शमी पूरी तरह से फिट नहीं हो पाएं हैं.

Rohit Sharma: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी होंगे या नहीं, कप्तान रोहित ने दिया जवाब
Rohit Sharma Big Statement on Mohammed Shami

Rohit Sharma on Mohammed Shami : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर रोहित शर्मा ने बड़ी अपडटे दी है. रोहित का मानना है कि शमी (Mohammed Shami) का चुनाव टेस्ट सीरीज के लिए हो पाएगा या नहीं, यह उनके फिटनेस पर निर्भर करेगा. रोहित ने शमी के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलने पर भी संदेह जताया है. रोहित ने मीडिया से  बात करते (Rohit Sharma Press Conference) हुए कहा, "ईमानदारी से कहूं तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज (IND vs AUS) के लिए उन्हें चुनना मुश्किल लग रहा है. उन्हें चोट लगी थी और उनके घुटनों में सूजन आ गई थी. इससे उनकी स्थिति थोड़ी खराब हो गई और उन्हें फिर से शुरुआत करनी पड़ी है. वह डॉक्टरों और फिजियो के साथ एनसीए में हैं. हम कमज़ोर शमी को ऑस्ट्रेलिया नहीं ले जाना चाहते.  हम उम्मीद कर रहे हैं कि शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले तक फिट हो जाएं."

शमी ने नवंबर 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप फाइनल के बाद से कोई मैच नहीं खेला है. उन्हें दिसंबर 2023 में  साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के टीम में शामिल किया गया था, लेकिन फिटनेस साबित नहीं कर पाए थे.

बता दें कि भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. इसके बाद नवंबर में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाकर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. पहले उम्मीद थी कि शमी को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए शामिल किया जाएगा लेकिन ऐसा संभव नहीं हुआ है. शमी को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए नहीं चुना गया है जिससे यह आशंका जताई जाने लगी है कि शमी पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं. 

अब कप्तान रोहित के बयान ने फैन्स के बीच खलबली मचा दी है. बता दें कि कुछ दिन पहले शमी के ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर होने की खबर सामने आई थी जिसे शमी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर इसे अफवाह बताया था. अब रोहित ने शमी को लेकर जो अपडेट दिया है, वह यकीनन फैन्स  के लिए चौंकाने वाली बात है. 

शमी की अनुपस्थिति भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी बुमराह, आकाशदीप और सिराज निभा सकते हैं. शमी के न रहने से यकीनन भारतीय टीम को झटका लगेगा.  शमी का अनुभव चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भारत के लिए अहम साबित होता है. ऐसे में जो बात सामने आई है उसने फैन्स को निराश कर दिया है. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर क्या बोले रोहित शर्मा

 रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज को लेकर बात की और कहा, "हर टीम अलग-अलग चुनौतियां लेकर आती है, हमने उनके खिलाफ काफी क्रिकेट खेला है और उनके खिलाड़ियों की ताकत और कमजोरियों को हम जानते हैं, हम अपनी पिछली सीरीज से बेहतर प्रदर्शन करना चाहते हैं.

जसप्रीत बुमराह को लेकर क्या बोले रोहित शर्मा (Rohit Sharma on Jasprit Bumrah)

रोहित शर्मा ने बुमराह को लेकर भी बात की है और कहा, "बुमराह टेस्ट टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से हैं. भले ही उन्होंने कप्तानी नहीं की है लेकिन उनके द्वारा मैच के दौरान मिलने वाले इनपुट काफी अहम होते हैं. मैं उनसे हमेशा बात करता रहता हूं और गेम को लेकर सलाह लेते रहता हूं.  जब भी गेंदबाजी समूह से बात करने की बात आती है या फिर मैच के दौरान भी वह हमेशा मौजूद रहते हैं, उनका आसपास होना अच्छा है."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ: मैच से पहले न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ पूरी सीरीज से बाहर
Rohit Sharma: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी होंगे या नहीं, कप्तान रोहित ने दिया जवाब
india vs new zealand first test weather updates M.Chinnaswamy Stadium Bengaluru weather forcast
Next Article
IND vs NZ 1st Test Weather: पहले टेस्ट मैच में बारिश बनेगी विलेन? मौसम को लेकर आई बड़ी अपडेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com