विज्ञापन

Rishabh Pant, IND vs BAN: पंत इतिहास रचने के करीब, कपिल देव-सौरव गांगुली का महारिकॉर्ड तोड़ विश्व क्रिकेट में मचाएंगे खलबली

IND vs BAN Rishabh Pant: पंत ने आखिरी टेस्ट मैच 22 दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ ही खेला था. यानी अब 634 दिन बाद पंत टेस्ट मैच खेलने वाले हैं. पंत के लिए यह एक बड़ा अवसर होगा.

Rishabh Pant, IND vs BAN: पंत इतिहास रचने के करीब, कपिल देव-सौरव गांगुली का महारिकॉर्ड तोड़ विश्व क्रिकेट में मचाएंगे खलबली
Rishabh Pant IND vs BAN

Rishabh Pant: भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN Test Series) के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर को चेन्नई में खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज में पंत की वापसी हो रही है. 634 दिन बाद पंत टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे. टेस्ट में वापसी के साथ ही पंत के साथ एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा. भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज पंत के पास टेस्ट में कपिल देव (Kapil Dev) और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को पीछे छोड़ने का मौका होगा .दरअसल, टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्का मारने के मामले में पंत, कपि देव और गांगुली को पीछे छोड़ सकते हैं. कपिल देव ने अपने टेस्ट करियर में 61 छक्के लगाए हैं तो वहीं दूसरी ओर सौरव गांगुली ने 57 छक्के लगाए हैं.  वहीं, पंत ने अबतक अपने टेस्ट करियर में 33 मैच खेलते हुए कुल 55 छक्के लगाए हैं.

अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पंत 7 छक्के लगाने में सफल रहे तो वो कपिल देव और गांगुली से आगे निकल जाएंगे. ऐसा करते ही पंत भारत की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने के मामले में छठे नंबर पर आ जाएंगे. टेस्ट में भारत की ओऱ से सबसे ज्यादा छक्का वीरेंद्र सहवाग ने लगाए हैं.

सहवाग ने 91 छक्का अपने टेस्ट करियर में लगाए हैं. दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं. रोहित ने 84 छक्के अबतक टेस्ट करियर में जड़े हैं. धोनी के नाम 78 और सचिन तेंदुलकर के नाम टेस्ट में 67 छक्के दर्ज हैं. रविंद्र जडेजा ने 64 छक्के अबतक टेस्ट करियर में लगा चुके हैं. कपिल देव 61 और गांगुली 57 छक्के लगाए हैं. वहीं, इसके बाद पंत का नंबर आता है. पंत ने 56 छक्के लगाए हैं. 

बता दें कि पंत ने आखिरी टेस्ट मैच 22 दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ ही खेला था. यानी अब 634 दिन बाद पंत टेस्ट मैच खेलने वाले हैं. पंत के लिए यह एक बड़ा अवसर होगा. दरअसल. 30 दिसंबर 2022 की सुबह अपने गृहनगर रूड़की जाते वक्त पंत की मर्सिडीज डिवाइडर से टकरा गई थी, जिसके बाद वो पूरी तरह से घायल हो गए थे. पंत कार एक्सीडेंट की वजह से लगभग 2 साल क्रिकेट से दूर रहे हैं. पंत ने 2024 आईपीएल खेलकर वापसी की थी. इसके बाद वनडे और टी-20 मैच खेलकर उन्होंने विश्व क्रिकेट में वापसी की थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: चेपॉक टेस्ट पर बारिश का साया, जानें किस दिन किस सत्र का खेल होगा प्रभावित, मैच का पूरा डिटेल्स यहां
Rishabh Pant, IND vs BAN: पंत इतिहास रचने के करीब, कपिल देव-सौरव गांगुली का महारिकॉर्ड तोड़ विश्व क्रिकेट में मचाएंगे खलबली
Bangladesh tour of India 2024: Full schedule, streaming, squads and everything you need to know
Next Article
IND vs BAN Test Series: कब और कहां देख पाएंगे टेस्ट मैच का लाइव टेलीकास्ट, कितने बजे से शुरू होगा मैच, जानें सबकुछ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com