IPL 2022: DC और MI के बीच होगी जबरदस्त टक्कर, जीत के साथ आगाज करना चाहेंगे ऋषभ पंत और रोहित शर्मा

मुंबई ने कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड और जसप्रीत बुमराह समेत अपनी कोर टीम कायम रखी है . दिल्ली के खिलाफ क्रिकेट क्लब आफ इंडिया मैदान पर होने वाले मैच में इन चारों का प्रदर्शन काफी अहम होगी .

IPL 2022: DC और MI के बीच होगी जबरदस्त टक्कर, जीत के साथ आगाज करना चाहेंगे ऋषभ पंत और रोहित शर्मा

मुंबई और दिल्ली के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी

खास बातें

  • आईपीएल की शुरुआत 26 मार्च से
  • दूसरे दिन आमने सामने होंगी दिल्ली और मुंबई
  • रोमांचक मैच होने की पूरी उम्मीद
नई दिल्ली:

पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indian) इंडियन प्रीमियर लीग के अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से भिड़ेगी तो दिग्गजों के इस मुकाबले में अतीत का प्रदर्शन बेमानी हो जायेगा. मुंबई ने कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड और जसप्रीत बुमराह समेत अपनी कोर टीम कायम रखी है . दिल्ली के खिलाफ क्रिकेट क्लब आफ इंडिया मैदान पर होने वाले मैच में इन चारों का प्रदर्शन काफी अहम होगी .

यह पढ़ें- "मुझे कोई सलाह मत देना जब मैं ना कंहू", धोनी ने अपने कोच से कहा था, पढ़िए क्या है पूरा मामला

सभी प्रारूपों में भारत के नये कप्तान रोहित की नेतृत्व क्षमता और तकनीकी कौशल से सभी वाकिफ हैं . अब देखना यह है कि बतौर कप्तान दिल्ली के लिये ऋषभ पंत का प्रदर्शन कैसा रहता है जिन्हें भारत का भावी कप्तान माना जा रहा है. रोहित बता ही चुके हैं कि वह और ईशान पारी का आगाज करेंगे . दोनों फॉर्म में होने पर दुनिया के किसी भी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं . दिल्ली के गेंदबाजों को इसे लेकर सावधान रहना होगा .


सूर्यकुमार यादव इस मैच के लिये उपलब्ध नहीं हैं जो एनसीए में ‘ रिहैबिलिटेशन' में हैं . उनकी जगह फेबियन एलेन ने ली है  मुंबई को अपने मध्यक्रम और निचले मध्यक्रम पर ध्यान देना होगा जिसमें सिर्फ पोलार्ड अनुभवी खिलाड़ी हैं . यह देखना होगा कि तिलक वर्मा, टिम डेविड और अगले एबी डिविलियर्स  कहे जाने वाले दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस में से किसे मौका मिलता है .

यह भी पढ़ें- IPL की शुरुआत से पहले मिलिए सभी 10 टीमों के कप्तान से, 3 पहली बार कर रहे हैं कप्तानी

बुमराह तेज आक्रमण की कमान संभालेंगे और बायें हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट भी ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच पर प्रभावी हो सकते हैं. मुंबई के पास मयंक मार्कण्डेय और मुरूगन अश्विन के रूप में प्रभावी स्पिनर हैं. दूसरी ओर दिल्ली के लिये पंत और पृथ्वी साव पारी का आगाज कर सकते हैं क्योंकि आस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर अभी टीम से जुड़े नहीं हैं . दिल्ली के प्रदर्शन की कुंजी पंत के हाथ में होगी जिन्हें मोर्चे से अगुवाई करनी होगी . वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज रोवमैन पावेल, फॉर्म में चल रहे सरफराज खान और अंडर 19 विश्व कप विजेता कप्तान यश धुल से मध्यक्रम में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी . हरफनमौला शारदुल ठाकुर और अक्षर पटेल फिनिशर की भूमिका में होंगे .

स्पिन का जिम्मा अक्षर के साथ चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव संभालेंगे . तेज आक्रमण की कमान दक्षिण अफ्रीका के एनरिच नॉर्किया के हाथ में होगी जिनका साथ मुस्ताफिजूर रहमान देंगे . मुख्य कोच रिकी पोंटिंग टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी को भी आजमा सकते हैं .

टीमें :

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा( कप्तान ), अनमोलप्रीत सिंह, राहुल बुद्धी, रमनदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, बासिल थम्पी, रितिक शोकीन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर, मयंक मार्कण्डेय,मुरूगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, टायमल मिल्स, अर्शद खान, डेनियल सैम्स, डेवाल्ड ब्रेविस, फेबियन एलेन, कीरोन पोलार्ड, संजय यादव, आर्यन जुयाल और ईशान किशन .

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली कैपिटल्स : ऋषभ पंत ( कप्तान ), अश्विन हेब्बार, डेविड वॉर्नर, मनदीप सिंह, पृथ्वी साव, रोवमैन पावेल, एनरिच नॉर्किया, चेतन सकारिया, खलील अहमद, कुलदीप यादव, लुंगी एंगिडि, मुस्ताफिजूर रहमान, शारदुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कमलेश नागरकोटी, ललित यादव, मिशेल मार्श, प्रवीण दुबे, रिपल पटेल, सरफराज खान, विकी ओस्तवाल, यश धुल, केएस भरत , टिम सीफर्ट .