IPL 2023 में ऋषभ पंत को अपने साथ दिल्ली कैपिटल्स के डगआउट में देखना चाहते हैं कोच रिकी पोंटिंग

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने टीम के नियमित कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर कहा, “मैं निश्चित तौर पर यह सुनिश्चित करना चाहूंगा कि मार्च में शिविर की शुरुआत करने के लिए जब हम दिल्ली में मिलेंगे तो यदि वह टीम के साथ रहने में सक्षम होता है तो मैं चाहूंगा कि वह पूरे समय हमारे साथ बना रहे.”

IPL 2023 में ऋषभ पंत को अपने साथ दिल्ली कैपिटल्स के डगआउट में देखना चाहते हैं कोच रिकी पोंटिंग

Rishabh Pant

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) चाहते हैं कि आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के दौरान टीम के नियमित कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) सप्ताह के प्रति दिन डगआउट में उनके बगल में बैठें. पंत दिसंबर के आखिरी सप्ताह में कार दुर्घटना में घायल हो गए थे जिसके कारण वह IPL 2023 में नहीं खेल पाएंगे. भारत के विकेटकीपर और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान पंत का अभी मुंबई में उपचार चल रहा है. पोंटिंग ने ICC की समीक्षा में कहा, “आप उस जैसे खिलाड़ी की जगह नहीं भर सकते हैं. उस तरह के खिलाड़ी आसानी से पैदा नहीं होते. हम उनकी जगह किसी विकेटकीपर बल्लेबाज को टीम में रखने पर ध्यान दे रहे हैं.”

उन्होंने कहा, “यदि वह वास्तव में खेलने के लिए शारीरिक रूप से फिट नहीं है हम तब भी चाहेंगे कि वह टीम के साथ रहे. यदि वह यात्रा करने में सक्षम होता है और टीम के साथ रहता है तो मैं सप्ताह के प्रत्येक दिन डगआउट में उसके बगल में बैठना पसंद करूंगा.”

पोंटिंग ने कहा, “मैं निश्चित तौर पर यह सुनिश्चित करना चाहूंगा कि मार्च में शिविर की शुरुआत करने के लिए जब हम दिल्ली में मिलेंगे तो यदि वह टीम के साथ रहने में सक्षम होता है तो मैं चाहूंगा कि वह पूरे समय हमारे साथ बना रहे.”


भारत को फरवरी - मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs Australia Test) में खेलना है. इसके बाद इन दोनों टीमों के बीच जून में ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल भी खेला जा सकता है. पोंटिंग ने कहा (Ricky Ponting on Rishabh Pant) कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को पंत की कमी खलेगी.

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि वह विश्व में चोटी के छह या सात बल्लेबाजों में शामिल है. ऐसा ही है ना.”

पंत अभी ICC पुरुष टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में सातवें स्थान पर है.

पोंटिंग ने कहा, “जब उसने शुरुआत की तो हम सभी को लगा कि वह टेस्ट बल्लेबाज की तुलना में टी20 और वनडे में अच्छा बल्लेबाज साबित होगा लेकिन वास्तव में हुआ इसके उलट. उसका टेस्ट क्रिकेट का रिकॉर्ड शानदार है.”

उन्होंने कहा, “ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है और हम जानते हैं कि उसने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसा प्रदर्शन किया था. क्रिकेट जगत उसे इस सीरीज में खेलते हुए देखना चाहता था.”

IND vs NZ: पहले वनडे में इस उल्लंघन के कारण टीम इंडिया पर लगा बड़ा जुर्माना, रोहित शर्मा ने स्वीकारी गलती

IND vs AUS Test: भारत के खिलाफ 150 KMPH से गेंद करने वाले इस धातक पेसर को 'लॉन्च' कर सकता है ऑस्ट्रेलिया

Watch: वृंदा करात से पहलवानों ने मंच छोड़ने का किया आग्रह, बोले - "यह एथलीटों का विरोध है"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com