विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 WC 2024: रिकी पोंटिंग ने टी20 विश्व कप के लिए भारतीय विकेटकीपर के तौर पर इस खिलाड़ी को बताया पहली पसंद

Ricky Ponting on T20 WC 2024: आईपीएल के अंत में न्यूयॉर्क के लिए विमान में किसे चढ़ना चाहिए, इस बारे में कोई संदेह नहीं रह गया है.

Read Time: 3 mins
T20 WC 2024: रिकी पोंटिंग ने टी20 विश्व कप के लिए भारतीय विकेटकीपर के तौर पर इस खिलाड़ी को बताया पहली पसंद
Ricky Ponting on Team India Squad for T20 WC 2024

Ricky Ponting on on Rishabh Pant: आगामी टी20 विश्व कप के लिए दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग की भारतीय टीम में, ऋषभ पंत "सप्ताह के हर दिन" शामिल होंगे, भले ही कुछ परिचित नाम मौजूदा आईपीएल में कुछ अविश्वसनीय प्रदर्शन के साथ दावा कर रहे हों. पोंटिंग को यकीन नहीं था कि दिसंबर, 2022 में भीषण कार दुर्घटना के बाद पंत फिर से खेल पाएंगे या नहीं. लेकिन जिस तरह से वह अपने उल्लेखनीय लचीलेपन के दम पर एक्शन में लौटने के बाद से प्रभाव डाल रहे हैं, डीसी मुख्य कोच हैं. आईपीएल के अंत में न्यूयॉर्क के लिए विमान में किसे चढ़ना चाहिए, इस बारे में कोई संदेह नहीं रह गया है.

Advertisement

पोंटिंग (Ricky Ponting on Rishabh Pant) ने एक विशेष साक्षात्कार में पीटीआई से कहा, "क्या मैं मानता हूं कि ऋषभ को विश्व कप टीम में होना चाहिए? बिल्कुल मैं मानता हूं. वह आईपीएल के अंत तक उस मटी20 टीम में होने का हकदार है." ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा, "मुझे लगता है कि हमने रिषभ को पिछले पांच या छह वर्षों में आईपीएल में उसी तरह खेलते हुए देखा है, और अब वह भारत के लिए खेल रहे हैं." हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि जहां तक कीपर-बल्लेबाज चुनने की बात है तो भारतीय चयनकर्ताओं के लिए बहुत सारे विकल्प हैं, लेकिन पंत उनके लिए नंबर 1 पसंद बने हुए हैं.

"एक बात हम निश्चित रूप से जानते हैं कि भारतीय क्रिकेट में बहुत गहराई है. कीपर-बल्लेबाजों के साथ, मुझे लगता है कि कुछ लोग इस समय वास्तव में अच्छी फॉर्म में हैं. (ईशान) किशन अच्छा खेल रहा है, (संजू) सैमसन अच्छा खेल रहा है और केएल राहुल अच्छा खेल रहे हैं. "बहुत सारे विकल्प हैं लेकिन अगर मैं एक टीम चुन रहा होता, तो मैं सप्ताह के हर दिन ऋषभ पंत को उसमें रखता," 'पंटर' ने अपना आह्वान किया.

डीसी कोच के रूप में प्रवेश के बाद से, पोंटिंग ने पंत के साथ एक विशेष बंधन साझा किया है और वह उन्हें एक बार फिर पूरे जोश में देखकर भावुक हो गए हैं. "अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ऋषभ की वापसी किसी उल्लेखनीय से कम नहीं है. मैंने पिछले आईपीएल के दौरान उनके साथ काफी समय बिताया था और हममें से बहुत से लोग वास्तव में इस बात को लेकर संशय में थे कि क्या वह वास्तव में फिर से खेल खेलेंगे, इतना भयानक हादसा था और मैंने उनसे बात की थी उसके बारे में, मुझे यकीन नहीं था कि वह दोबारा खेलेगा या नहीं." लेकिन सभी चैंपियनों की तरह, पंत ने हार मानने से इनकार कर दिया.

Advertisement

"उनके मन में कभी कोई संदेह नहीं था कि वह फिर से खेलेंगे. जैसे-जैसे प्रत्येक खेल बीत रहा है, हम ऋषभ पंत का एक बेहतर और बेहतर संस्करण देखना शुरू कर रहे हैं, उनकी बल्लेबाजी ने पिछले कुछ मैचों की तुलना में अधिक प्रभाव डाला है." टूर्नामेंट की शुरुआत में, वह स्टंप के पीछे अच्छी तरह से मूव करना शुरू कर रहा है," कोच बहुत खुश था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सुनील गावस्कर की भविष्यवाणाी, इन दो टीमों के बीच होगा T20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल
T20 WC 2024: रिकी पोंटिंग ने टी20 विश्व कप के लिए भारतीय विकेटकीपर के तौर पर इस खिलाड़ी को बताया पहली पसंद
"I will not apply..." RCB head coach Andy Flower clearly refused to replace Rahul Dravid, gave this reason
Next Article
"मैं आवेदन नहीं करूंगा..." RCB के हेड कोच ने राहुल द्रविड़ की जगह लेने से साफतौर पर किया इंकार, बताई ये वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;