यहां पढ़ें कौन हैं रोमारियो शेफर्ड? जिन्होंने पाकिस्तान दौरे पर मचाया धमाल

यहां पढ़ें कौन हैं 27 वर्षीय कैरेबियन ऑलराउंडर खिलाड़ी रोमारियो शेफर्ड जिन्होंने पाक दौरे पर गेंद और बल्ले से मचाया जमकर धमाल

यहां पढ़ें कौन हैं रोमारियो शेफर्ड? जिन्होंने पाकिस्तान दौरे पर मचाया धमाल

कैरेबियन ऑलराउंडर खिलाड़ी रोमारियो शेफर्ड

खास बातें

  • यहां पढ़ें कौन हैं रोमारियो शेफर्ड?
  • शेफर्ड का पाकिस्तान दौरे पर रहा जलवा
  • गेंद और बल्ले दोनों से मचाया धमाल
गुयाना:

पाकिस्तान (Pakistan) और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket Team) के बीच हाल ही में खेले गए तीन मैचों की T20 इंटरनेशनल श्रृंखला में मेहमान टीम वेस्टइंडीज को विजयश्री हासिल नहीं हुई, लेकिन इस सीरीज से उसे कई भविष्य के सितारे मिले. पाकिस्तान दौरे पर गई कैरेबियन टीम को क्रमशः तीन-तीन मैचों की T20 और वनडे श्रृंखला खेलनी थी, लेकिन वेस्टइंडीज के कई खिलाड़ियों एवं स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाए जानें के बाद वनडे श्रृंखला संपन्न न हो सका. वहीं T20 श्रृंखला में मेहमान टीम वेस्टइंडीज को 3-0 से शिकस्त का सामना करना पड़ा. 

T20 श्रृंखला के दौरान वेस्टइंडीज के लिए 27 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd) जबरदस्त फॉर्म में नजर आए. दरअसल T20 श्रृंखला के शुरू होने से पहले कई खिलाड़ियों के संक्रमित पाए जानें के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका मिला. इस दौरान उन्होंने मिले इस मौके को दोनों हाथों से लपका भी. शेफर्ड ने पाकिस्तान के खिलाफ संपन्न हुए तीन मैचों की T20 श्रृंखला में कुल चार सफलता प्राप्त की. वहीं जब उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका मिला तो उन्होंने निचले क्रमश में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए दो पारियों में 56 रन बनाए.

एडिलेड टेस्ट में शतक से जरुर चूके वॉर्नर, फिर भी रच दिया इतिहास


पाकिस्तान दौरे पर शेफर्ड के इस ऑलराउंड प्रदर्शन की क्रिकेट जगत में जमकर सराहना हो रही है. बता दें शेफर्ड का जन्म 26 नवंबर साल 1994 में गुयाना में हुआ था. वह घरेलू क्रिकेट में गुयाना के लिए शिरकत भी करते हैं.

बात करें शेफर्ड के अबतक के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए सात वनडे मैच खेलते हुए सात पारियों में 60.2 की एवरेज से चार विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा उन्होंने कैरेबियन टीम के लिए नौ T20I मुकाबले भी खेले हैं. शेफर्ड ने इस दौरान नौ मैच की छह पारियों में 39.7 की एवरेज से छह सफलता प्राप्त की है.

लखनऊ टीम के कोच की दौड़ में सबसे आगे एंडी फ्लावर, केएल राहुल पर भी आई बड़ी खबर

वहीं बात करें उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए वनडे प्रारूप में सात मैच की तीन पारियों में 15 और T20I क्रिकेट में नौ मैच की दो पारियों में 56.0 की एवरेज से 56 रन बनाए हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम विवाद : कप्तान को लेकर विवादों का लंबा इतिहास

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com