आर. अश्विन को तब प्लानिंग के तहत बचाया गया, पाकिस्तानी पूर्व ऑफी सईद अजमल का विवादित बयान

साल 2011 वर्ल्ड कप में डीआरएस नियम से बचने से पहले सचिन को आउट करने वाले अजमल ने इस पर कहा कि जिस अपांयर ने सचिन को आउट दिया था, क्या वह कहने के लिए तैयार होगा कि उन्हें यह सही लगा. और इसका मतलब पूरी तरह से साफ है. डीआरएस को मैनुअली चेक किया जा सकता है. आप इसे किसी भी स्तर पर बदल सकते हैं.

आर. अश्विन को तब प्लानिंग के तहत बचाया गया, पाकिस्तानी  पूर्व ऑफी सईद अजमल का विवादित बयान

पाकिस्तान के पूर्व ऑफ स्पिन सईद अजमल

नई दिल्ली:

लॉकडाउन के हालिया समय में जो क्रिकेटर सबसे ज्यादा चर्चा में रहा, वह भारीय ऑफी रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Aswhin) रहे. आपने देखा है कि चैपल के अश्विन मॉडर्न पांच ग्रेट बॉलरों में शुमार किए जाने पर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) कैसे आपस में भिड़ गए थे. यह मुद्दा अभी भी जारी है और अब पाकिस्तानी पूर्व स्पिनर सईद अजमल (Saeed AJmal) ने अश्विन को लेकर नया ही 'सुर' लगा दिया है. अजमल ने एक तरह से अप्रत्यक्ष रूप से कहा कि एक समय जहां विवादित एक्शन के कारण उन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया, तो अश्विन को योजना के तहत बचा लिया गया. 

WTC Final: जानिए, साउथैम्पटन टेस्ट में कैसा रहेगा का पिच मिजाज, खुद क्यूरेटर ने दिए संकेत

अजमल ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा कि अश्विन को प्लानिंग के तहत कुछ समय के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रखा गया. ध्यान दिला दें कि सईद अजमल के एक्शन पर नियमित अंतराल पर आईसीसी ने उंगली उठायी. अजमल के पाकिस्तान टीम के साल 2008 से लेकर 2015 के दौरान उनके एक्शन को रिपोर्ट किया गया. बहरहाल, अजमल अपने साथ हुए बर्ताव पर नाखुशी जताते हुए कहा कि कुछ गलत जरूर था.


प्रैक्टिस खत्म होते ही शार्दुल ठाकुर बल्ला थामकर ऐसे निकल पड़े, पंत ने देखकर यूं लिए मजे, देखें Video

अजमल बोले कि आप ये तमाम नियम बिना किसी से पूछे बदल देते हैं. मैं पिछले आठ साल से खेल रहा था. और ये सभी नियम मेरे लिए थे. इस ऑफी ने कहा कि उस समय के दौरान आर. अश्विन छह महीने के लिए क्रिकेट से दूर थे. ऐसा क्यों था ? मतलब ऐसे में आप अपने गेंदबाज पर काम कर सकते हो और आपका गेंदबाज प्रतिबंधित नहीं होता. अगर कोई पाकिस्तानी बॉलर प्रतिबंधित होता है, तो वे परवाह नहीं करे. वे केवल पैसे की परवाह करते हैं. सईद ने खुलकर नाम नहीं लिया, लेकिन उनका इशारा आईसीसी की ओर था.

मुशफिकुर रहीम ने मारी बाजी, ICC ने चुना मई महीने का 'Player of the Month' क्रिकेटर

साल 2011 वर्ल्ड कप में डीआरएस नियम से बचने से पहले सचिन को आउट करने वाले अजमल ने इस पर कहा कि जिस अपांयर ने सचिन को आउट दिया था, क्या वह कहने के लिए तैयार होगा कि उन्हें यह सही लगा. और इसका मतलब पूरी तरह से साफ है. डीआरएस को मैनुअली चेक किया जा सकता है. आप इसे किसी भी स्तर पर बदल सकते हैं. मैं उस बार में नहीं जानता, लेकिन अगर मैं इसे अब भी देखता हूं और कोई भी अंपायर देखता है, तो पाएगा कि गेंद स्टंप्स से टकरा रही थी. हजारों लोग मेरे से यह सवाल पूछ चुके हैं, लेकिन मेरे  पास इसका कई जवाब नहीं है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ महीने  पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​