'मुझे हैरानी है यह किसने किया..', अश्विन के बॉलिंग स्टाइल में हुआ फेरबदल, देखकर ठनक गया ऑफ स्पिनर का माथा

Ashwin: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज (IND vs AUS Test Series) का आगाज 9 फरवरी से होने वाला है. नागपुर में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा.

'मुझे हैरानी है यह किसने किया..', अश्विन के बॉलिंग स्टाइल में हुआ फेरबदल, देखकर ठनक गया ऑफ स्पिनर का माथा

Ravichandran Ashwin की गेंदबाजी स्टाइल कर रहा फैन्स को कंफ्यूज

Ashwin: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज (IND vs AUS Test Series) का आगाज 9 फरवरी से होने वाला है. नागपुर में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले अश्विन खूब सुर्खियों में हैं. हुआ ये है कि स्टार स्पिनर ने एक पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसमें उनके बायों को एडिट कर दिया गया है. उनके बायों में उनकी गेंदबाजी स्टाइल को 'राइट ऑर्म ऑफ ब्रेक' और 'राइट ऑर्म लेग ब्रेक' बताया गया है लेकिन दोनों बॉलिंग स्टाइल में प्रश्नवाचक चिन्ह भी लगा हुआ है. भारतीय स्पिनर ने इस पोस्ट को शेयर कर कैप्शन में लिखा, 'मेरी सुबह की कॉफी इसी के साथ आई और मुझे आश्चर्य है कि यह किसने किया है..' इस कैप्शन के साथ अश्विन ने हंसी की इमोजी भी शेयर की है. फैन्स इस ट्वीट कर जमकर कमेंट कर रहे हैं.  

दरअसल, अश्विन ऐसे गेंदबाज हैं जो ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द हैं.  यही कारण है कि अश्विन के निपटने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 'नकली अश्विन' गेंदबाज महेश पिठिया के खिलाफ नेट पर बल्लेबाजी का भरपूर अभ्यास किया है. बता दें कि अश्विन टेस्ट क्रिकेट में एक खास रिकॉर्ड बनाने के करीब हैं. यदि अश्विन 1 विकेट लेने में सफल रहे तो वो टेस्ट करियर में अपने 450 विकेट पूरे कर लेंगे. 

--- ये भी पढ़ें ---


* शोएब मलिक ने T20 क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पाकिस्तान के पहले क्रिकेट बने
* भारत के इस गेंदबाज के सामने जोस बटलर का नहीं चलता बल्ला, खुद क्रिकेटर ने किया खुलासा

अश्विन अगर नागपुर टेस्ट मैच में ही एक विकेट लेने में सफल रहे तो वो टेस्ट में सबसे तेज 450 विकेट लेने वाले दुनिया के गेंदबाज बन जाएंगे. इस मामले में पहले नंबर पर मुरलीधरन हैं, मुरलीधरन ने अपने टेस्ट करियर में 450 विकेट केवल 80 टेस्ट मैच में ही हासिल कर लिए थे. वर्तमान में दूसरे नंबर पर अनिल कुंबले हैं जिन्होंने 93 टेस्ट में 450 विकेट लिए थे. 

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com