शोएब मलिक ने T20 क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पाकिस्तान के पहले क्रिकेट बने

Most match in T20 Match: पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने पाकिस्तानी क्रिकेट के लिए एक नया इतिहास रच दिया है.

शोएब मलिक ने T20 क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पाकिस्तान के पहले क्रिकेट बने

Shoaib Malik ने रचा इतिहास

Most match in T20 Match: पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने पाकिस्तानी क्रिकेट के लिए एक नया इतिहास रच दिया है. मलिक टी-20 क्रिकेट में पाकिस्तान की ओर से 500 मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं तो वहीं दुनिया के केवल तीसरे क्रिकेटर बनने का कमाल कर दिखाया है. 41 साल की उम्र में भी मलिक क्रिकेट के मैदान पर अपना जलवा दिखाकर फैन्स को हैरान करने में अब भी पीछे नहीं हैं. उनके टी-20 करियर में बना यह ऐतिहासिक रिकॉर्ड सबसे बड़ा सबूत है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* शोएब मलिक ने T20 क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पाकिस्तान के पहले क्रिकेट बने
* भारत के इस गेंदबाज के सामने जोस बटलर का नहीं चलता बल्ला, खुद क्रिकेटर ने किया खुलासा


शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने यह रिकॉर्ड बांग्लदाेश प्रीमियर लीग में खेलते हुए बनाया. बता दें कि बीपीएल 2023 में मलिक रंगपुर राइडर्स की टीम की ओऱ से खेल रहे हैं. ढाका डोमिनेटर्स के खिलाफ मैच से पहले मलिक को  रंगपुर राइडर्स की टीम के खिलाड़ियों की ओर से उन्हें 'गॉर्ड ऑफ ऑनर' भी मिला, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. 

अपने टी-20 करियर में मलिक ने अबतक 500 मैच खेले हैं और इस दौरान 12287 रन बनाने का कमाल किया है. टी-20 क्रिकेट में उनसे आगे सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामले में ड्वेन ब्रावो (556 मैच) और कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) हैं. पोलार्ड टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले क्रिकेटर हैं. पोलार्ड ने अबतक 614 मैच खेल लिए हैं. 

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com