Ravichandran Ashwin: विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं बन पाने वाले 'अश्विन' का पहला बयान आया सामने, दिया ये खास संदेश

R Ashwin Message For Team India: अश्विन टेस्ट क्रिकेट में टीम के लिए मुख्य आधार रहे हैं, उन्होंने अपना आखिरी वनडे जनवरी 2022 में खेला था.

Ravichandran Ashwin: विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं बन पाने वाले 'अश्विन' का पहला बयान आया सामने, दिया ये खास संदेश

R Ashwin on Team India WC Squad

R Ashwin Message For Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने मंगलवार को क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए टीम (Team India WC 2023 Squad) की घोषणा में शामिल नहीं किया. भारत कुलदीप यादव, रवींद्र जड़ेजा और अक्षर पटेल के रूप में तीन स्पिन विकल्पों के साथ गया जबकि कुलदीप एकमात्र विशेषज्ञ स्पिन गेंदबाजी विकल्प थे, अक्षर और जडेजा टीम के लिए ऑलराउंडर विकल्प हैं. जबकि अश्विन टेस्ट क्रिकेट में टीम के लिए मुख्य आधार रहे हैं, उन्होंने अपना आखिरी वनडे जनवरी 2022 में खेला था. टीम की घोषणा के बाद, अश्विन ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक विशेष संदेश पोस्ट करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया.

अश्विन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लिखा

अच्छा जाओ लड़कों! घरेलू विश्व कप हमेशा विशेष होता है और आइए (हम सभी) इसे घर लाने के लिए उनका समर्थन करें #ICCWorldCup2023.


मंगलवार को भारत की 15 सदस्यीय विश्व कप टीम की घोषणा में विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को शामिल किया गया, जिनकी फिटनेस जांच के दायरे में थी, क्योंकि चयनकर्ता टीम संतुलन के लिए प्रयास में थे.

मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर (Ajit Agarkar on KL Rahul Fitness) ने कहा कि राहुल की फिटनेस को लेकर कोई चिंता नहीं है, हालांकि उन्होंने भारत के ग्रुप स्टेज एशिया कप मैचों के लिए श्रीलंका की यात्रा नहीं की. राहुल का पाकिस्तान के खिलाफ 9 सितंबर से शुरू होने वाले भारत के सुपर 4 मैचों से पहले श्रीलंका पहुंचने का कार्यक्रम है. अगरकर ने कहा कि 31 वर्षीय खिलाड़ी एनसीए में बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों मामलों में अपनी फिटनेस साबित करने में कामयाब रहे.

चयनकर्ताओं ने इशान किशन को दूसरे विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में भी नामित किया है, और कप्तान रोहित शर्मा ने स्थिति की मांग होने पर किशन और राहुल दोनों को 11 में खेलने की संभावना से इनकार नहीं किया है. राहुल और किशन दोनों के चयन का मतलब था कि संजू सैमसन के लिए कोई जगह नहीं थी, जो वर्तमान में एशिया कप के लिए यात्रा रिजर्व के रूप में श्रीलंका में हैं. एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाले श्रेयस अय्यर ने मध्य क्रम में एक स्थान पर कब्जा कर लिया, और सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा के बीच शेष स्थान के लिए दोतरफा बराबरी थी.

यह भी पढ़ें:

Asia Cup 2023; IND vs PAK: "उस पर बिल्कुल भी उंगली..." पाक के खिलाफ सुपर 4 से पहले ईशान किशन को लेकर गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

India World Cup 2023 Squad: केएल राहुल बनाम ईशान किशन को लेकर चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर का बड़ा बयान, "उनकी मौजूदगी से हमें..."