शास्त्री ने बताए वो दो नाम, जो हैं भविष्य के कप्तान बनने के सबसे प्रबल दावेदार

वैसे जहां तक शास्त्री का सवाल है, तो पूर्व कोच एक खेल चैनल पर भारत-दक्षिण अफ्रीका बीच खेली गई पिछली सीरीज से जुड़े कार्यक्रम पेश कर रहे हैं. और इसे देखते हुए तो यही लग रहा है कि शास्त्री भविष्य में अब कमेंटरी ही करेंगे.

शास्त्री ने बताए वो दो नाम, जो हैं भविष्य के कप्तान बनने के सबसे प्रबल दावेदार

भारतीय पूर्व कोच रवि शास्त्री

खास बातें

  • शास्त्री अब खेल चैनल पर प्रोग्राम कर रहे
  • पिछले दिनों हटे थे भारतीय कोच के पद से
  • विराट के साथ रही थी बेहतरीन जुगलबंदी
नयी दिल्ली:

SA vs IND: विराट कोहली अब सिर्फ टेस्ट कप्तान ही रह गए हैं, जबकि रोहित शर्मा अब नए वनडे और टी20 कप्तान हैं, लेकिन रोहित के साथ भी एक माइनस यह है कि उनकी उम्र लगभग पैंतीस साल हो चली है. ऐसे में एक नजरिया यह भी है कि इन दोनों के बाद टीम इंडिया की कप्तानी ऐसे शख्स को सौंपी जाए, तो लंबे समय तक भारत की कमान संभाल सके. और अब पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा है कि केएल राहुल और श्रेयस अय्यर वे खिलाड़ी हैं, जो भविष्य में कप्तान बनने के दावेदार हैं. वैसे ये दोनों ही आईपीएल में अपनी-अपनी टीम के लिए बतौर कप्तान अच्छा असर छोड़ चुके हैं.

यह भी पढ़ें: पहले टेस्ट के लिए वसीम जाफर ने चुनी भारतीय प्लेइंग XI, इस खिलाड़ी को जगह देकर चौंका दिया

शास्त्री ने कहा कि केएल राहुल और श्रेयस अय्यर दोनों में ही नेतृत्व के गुण हैं. खास तौर पर व्हाइट-बॉल के लिहाज से. ध्यान दिला दें कि केएल राहुल को हाल ही में बीसीसीआई ने रोहित की अनुपस्थिति में टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया है. वहीं, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर श्रेयस अय्यर को अभी भी टीम इंडिया के लिए इस भूमिका में आना अभी बाकी है, लेकिन निश्चित ही शास्त्री के बयान के बाद अब सेलेस्टर्स भी इन दोनों को अलग ही निगाह से देखेंगे. 


यह भी पढ़ें:  '83 Movie' देखने के बाद विराट कोहली ने किया रिएक्ट, बोले- उस ऐतिहासिक पल को..'

हाल ही में विराट को वनडे कप्तानी से हटाए जाने पर शास्त्री  बोले कि जब विराट ने एक बार कहा कि वह टी20 की कप्तानी नहीं करना चाहते, तो इस बात ने रोहित के लिए रास्ता बना दिया. बीसीसीआई ने व्हॉट बॉल फोरमैट के लिए एक ही कप्तान बनाकर एक सही फैसला लिया. वैसे जहां तक शास्त्री का सवाल है, तो पूर्व कोच एक खेल चैनल पर भारत-दक्षिण अफ्रीका बीच खेली गई पिछली सीरीज से जुड़े कार्यक्रम पेश कर रहे हैं. और इसे देखते हुए तो यही लग रहा है कि शास्त्री भविष्य में अब कमेंटरी ही करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: रवि शास्त्री ने क्यों कहा, 'मेरा काम हर किसी के ब्रेड पर मक्खन लगाना नहीं है'.