IND vs SA: पहले टेस्ट के लिए वसीम जाफर ने चुनी भारतीय प्लेइंग XI, इस खिलाड़ी को जगह देकर चौंका दिया

Wasim Jaffer’s India’s playing XI 1sT Test vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa 1st Test PlayingXI) के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा

IND vs SA: पहले टेस्ट के लिए वसीम जाफर ने चुनी भारतीय प्लेइंग XI, इस खिलाड़ी को जगह देकर चौंका दिया

वसीम जाफर ने चुनी भारतीय XI

खास बातें

  • वसीम जाफर ने चुनी भारतीय प्लेइंग XI
  • रहाणे को दी टीम में जगह
  • इशांत शर्मा भी वसीम जाफर के प्लेइंग इलेवन से बाहर

Wasim Jaffer's India's playing XI 1sT Test vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa 1st Test PlayingXI) के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा. यह टेस्ट मैच रविवार से होना है. पहले टेस्ट मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन (India Playing XI) क्या होगी, इसपर अभी से बहस शुरू हो गई है. वहीं, भारतीय पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने पहले टेस्ट के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है. जाफर ने ईएसपीएन क्रिकइनफो से बातचीत के दौरान अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है. जाफर के द्वारा चुनी गई प्लेइंग इलेवन में हनुमा विहारी को जगह नहीं है. बल्कि जाफर ने रहाणे पर ही विश्वास जताया है.

SA vs IND: राहुल द्रविड़ ने विराट को लेकर कही दिल जीतने वाली बात, प्लेइंग XI पर भी रखी अपनी राय, देखें पूरा Video

जाफर ने प्लेइंग इलेवन को चुनते हुए कहा कि, मुझे लगता है कि अनुभव को देखते हुए रहाणे को ही प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए. रहाणे के पास अनुभव है और वो विदेशी धरती पर अच्छा खेलते हैं. ऐसे में हनुमा को बेंच पर बैठना पड़ सकता है. 


इसके साथ-साथ वसीम ने प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में इशांत शर्मा की जगह मोहम्मद सिराज को तवज्जो दी है. सिराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मुंबई टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी की थी.

सूर्यकुमार यादव ने धागा खोल दिया, 37 चौके और 5 छक्के जमाकर ठोका दोहरा शतक, गेंदबाजों की जमकर धुनाई -Video

इसके अलावा भारतीय पूर्व दिग्गज ने विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को जगह दी है. इसके अलावा श्रेयस अय्यर की भी प्लेइंग इलेवन में वकालत की है. 

रोहित शर्मा के न होने से वसीम जाफर की पसंद ओपनर के तौर पर केएल राहुल और मयंक अग्रवाल बने हैं. तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा तो वहीं जाफर ने चौथे नंबर पर विराट कोहली को रखा है. पांचवें नंबर पर जाफर की पसंद रहाणे बने हैं.  श्रेयस अय्यर को जाफऱ ने छठे नंबर पर रखा था.

U19 एशिया कप में नए 'मलिंगा' ने बरपाया कहर, बल्लेबाजों का किया बुरा हाल, देखकर चौंक जाएंगे- Video

इसके बाद ऋषभ पंत  को टीम में जगह दी है. स्पिनर के तौर पर वसीम जाफर की पसंद अश्विन बने हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ होम टेस्ट सीरीज में अश्विन की गेंदबाजी शानदार रही थी. 

वसीम जाफर द्व्रारा चुनी गई भारतीय प्लेइंग XI

मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रवि शास्त्री ने क्यों कहा, 'मेरा काम हर किसी के ब्रेड पर मक्खन लगाना नहीं है'.