विज्ञापन
This Article is From Nov 12, 2021

रवि शास्त्री ने विराट कोहली की वनडे कप्तानी को लेकर किया बड़ा इशारा

वक्त का तकाजा यह है कि बीसीसीआई अपनी व्यवस्था को बदलते हुए बहुत कुछ नएपन पर काम करे, लेकिन ऐसा लगता है कि फिलहाल तो वह पुराने ढर्रे पर ही चलना चाहता है.

रवि शास्त्री ने विराट कोहली की वनडे कप्तानी को लेकर किया बड़ा इशारा
भारतीय पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर रवि शास्त्री
नयी दिल्ली:

अब यह तो सभी जानते ही हैं कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछले दिनों आईपीएल के दौरान आरसीबी और फिर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. टीम इंडिया का मिशन वर्ल्ड कप खत्म हो चुका है, तो वहीं वीरवार को कुछ ऐसी रिपोर्ट आयी थीं कि बीसीसीआई (BCCI) विराट से वनडे कप्तानी को लेकर बात कर सकता है. इसकी अटकलें पहले से ही लगायी जा रही थीं. वहीं, अब टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली की वनडे कप्तानी को लेकर बड़ा इशारा किया है. 

यह भी पढ़ें:  कैच छूटने से पाक फैंस के निशाने पर आए हसन अली को मिला भारतीय समर्थन

शास्त्री ने कहा है कि विराट कोहली भविष्य में वनडे की कप्तानी भी छोड़ सकते हैं. वैसे बीसीसीआई की बात करने की वजह उसकी पॉलिसी है. दरअसल बोर्ड वनडे और टी20 टीम का अलग-अलग कप्तान नहीं चाहता. सालों से ऐसी ही व्यवस्था चली हा रही है. वहीं, टीम इंडिया का इस साल और अगले साल कोई बड़ा वनडे टूर्नामेंट खेलने का कार्यक्रम नहीं है. ऐसे में विराट कोहली के पास भी ऐलान करने का खासा समय है, लेकिन यह भी सच है कि मान लो अगर वनडे सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ ही होती, तो शायद विराट को कप्तानी छोड़नी पड़ जाती है. 

बहरहाल, शास्त्री ने कहा कि रेड बॉल क्रिकेट में भारत विराट के नेतृत्व में पिछले पांच साल से दुनिया की नंबर एक टीम है. ऐसे में जब तक विराट खुद नहीं चाहते या फिर वह अगर मानसिक रूप से थक जाते हैं और कहते हैं कि वह अपनी  बल्लेबाजी पर ध्यान लगाना चाहते हैं, तो विराट भविष्य में वनडे की कप्तानी भी छोड़ सकते हैं. यह तुरंत नहीं होगा, लेकिन ऐसा हो सकता है.

यह भी पढ़ें: अफरीदी ने मैदान पर की राहुल और रोहित के आउट होने की नकल, तो पाक फैंस को आया मजा, Video

शास्त्री बोले कि विराट कह सकते हैं कि वह अब सिर्फ टेस्ट कप्तानी पर ध्यान लगाना चाहते हैं. यह उनके दिमाग और शरीर पर निर्भर करता है, जो उन्हें निर्णय तक पहुंचेगा. पूर्व ऑलराउंडर बोले कि  विराट ऐसे पहले खिलाड़ी नहीं होंगे. यहां पहले भी कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिनका कार्यकाल बहुत ही शानदार रहा है और उन्होंने बल्लेबाजी पर ध्यान लगाने के लिए कप्तानी छोड़ दी. वैसे जब विराट ने टी0 की कप्तानी छोड़ी थी, तो मीडिया ने तभी सवाल खड़े करने शुरू कर दिए थे कि क्या अब टी20 और वनडे के कप्तान अलग-अलग होंगे. यह चर्चा खत्म भी नहीं हुई थी कि बीसीसीआई के सूत्रों से यह बात सामने आने लगी थी कि बोर्ड विराट से वनडे कप्तानी को लेकर बात करेगा.

सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से हराया, एक्‍सपर्ट बोले- PAK को नहीं आता है बड़े टूर्नामेंट जीतना

. ​

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: "शुरुआत में विकेट..." यशस्वी जायसवाल ने अर्द्धशतकीय पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान
रवि शास्त्री ने विराट कोहली की वनडे कप्तानी को लेकर किया बड़ा इशारा
Champion's Trophy 2025 ICC delegation going to discuss tentative schedule with PCB
Next Article
ICC Champion's Trophy: चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर आ गई बड़ी अपडेट, इस काम के लिए अब ICC की टीम जाएगी पाकिस्तान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com