Pak vs Aus Final: वॉर्नर की "खेल भावना" पर गंभीर ने पूछा सवाल, तो अश्विन ने दिया यह जवाब

Pak vs Aus Final: फाइन मैच में डेविड वॉर्नर के हफीज की नो-बॉल पर जड़े छक्के के बाद दुनिया भर के दिग्गज लेफ्टी बल्लेबाज की खेल भावना पर सवाल कर रहे हैं.

Pak vs Aus Final: वॉर्नर की

T20 World Cup: भारतीय पूर्व ओपनर गौतम गंभीर

खास बातें

  • अश्विन ने दिखााया कंगारुओं को आइना
  • अब ऑस्ट्रेलियाई और इंग्लैंड दिग्गजों के हैं मुंह बंद
  • वॉर्नर की यह कैसी खेल भावना ?
नयी दिल्ली:

यूएई में वीरवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप फाइनल (T20 World Cup Fianl) में एक ऐसी घटना घटी, जो अभी तक दिग्गजों और पंडितों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है. और आगे भी इसकी मिसाल दी जाती रहेगी. और यह था फाइनल के दौरान कंगारू ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) का मोहम्मद हफीज की उस गेंद पर लगाया गया शॉट, जो उनके हाथ से छूटकर दो टप्पों के साथ वॉर्नर तक पहुंची थी, लेकिन वॉर्नर ने अपनी टीम की जरूरत को ध्यान में रखते हुए पूरा  फायदा उठाते हुए इस लांग-ऑन के ऊपर से छक्के के लिए भेज दिया था. जैसे ही वॉर्नर ने यह शॉट खेला, ठीक वैसे ही फैंस को लेकर अलग-अलग तरह की चर्चा भी शुरू हो गयी थी. 

बहुत से फैंस बात को लेकर चर्चा कर रहे थे कि यह तो डेड बॉल है. अंपायर ने इस डेड बॉल क्यों घोषित नहीं किया, तो इसका जवाब यह है कि अगर वॉर्नर बॉल नहीं खेलते, तो इसे डेड बॉल घोषित कर दिया जात, लेकिन अब जबिक वॉर्नर ने गेंद खेली, तो यह नोबॉल हो गयी. औ ऑस्ट्रेलिया को सात रन मिल गए, जिसने उसकी जीत में अंतर पैदा किया. 

Video: वॉर्नर की यह बड़ी गलती ऑस्ट्रेलिया को पड़ सकती थी भारी, बिना आउट हुए लौटे पवेलियन


बहरहाल, वॉर्नर की यह अदा पूर्व ओपनर गौतम गंभीर को बिल्कुल भी नहीं भायी और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों को दिखाते हुए वॉर्नर की खेल भावना को लेकर तंज कसा क्योंकि अक्सर ऑस्ट्रेलियाई सहित दुनिया भर के दिग्गज भारत के रविचंद्रन अश्विन के "मांकड" (नॉन-स्ट्राइक के गेंद फिंकने से पहले ही क्रीज से आगे निकसने पर गेंदबाज का उसे रन आउट कर देना) तरीके को लेकर उनकी खेल भावना पर बार-बार उठाए थे. और अश्विन की सफायी भी उन्हें रास नहीं आयी.

T20 World Cup: वॉर्नर पर भड़के हरभजन और गंभीर, ये है वजह

मानो भारतीय पूर्व ओपनर गौतम गंभीर इसी मौके का इंतजार कर रहे थे और उन्होंने अब इस घटना के लिए वॉर्नर की खेल भावना पर सवाल उठाते हुए ट्विटर अकाउंट पर अश्विन को टैग करते हुए उनकी राय मांगी थी. इस पर अश्विन ने जवाब देते हुए कहा है कि "अगर वॉर्नर का यह छक्का सही था, तो वह (मांकड) भी सहा था. अगर यह गलत है, तो वह भी गलत था." वैसे ऐसा लगता है कि खेल भावना का ठेका भारतीय खिलाड़ियों ने ही ले रखा है. जब कोई ऐसी घटना होती, तो भारतीय निशाने पर आ जाते हैं लेकिन जब आलोचकों के देश के खिलाड़ी ही ऐसी हरकत करते हैं, इनके मुंह पर टेप चिपक जाता है. 

सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से हराया, एक्‍सपर्ट बोले- PAK को नहीं आता है बड़े टूर्नामेंट जीतना

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com