Ranji Trophy updates: रहाणे ने पहले ही दिन शतक जड़ बताया, दम अभी बाकी है

Ranji Trophy updates: सौराष्ट्र के खिलाफ रहाणे तब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे, जब मुंबई ने 22 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे. इनमें 1 रन बनाने वाले पृथ्वी शॉ का  विकेट भी शामिल है. 

Ranji Trophy updates: रहाणे ने पहले ही दिन शतक जड़ बताया, दम अभी बाकी है

Ranji Trophy updates: रहाणे ने आलोचकों को शांत करने की कोशिश की है

नयी दिल्ली:

पिछले काफी लंबे समय से आलोचना के केंद्र में रहे टीम इंडिया के मिड्ल ऑर्डर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने वीरवार से देश के अलग-अलग हिस्सों में शुरू हुई रणजी ट्रॉफी के पहले दिन अहमदाबाद में गुजरात के खिलाफ शतक बनाकर दिखाया कि उनके बल्ले का दम खत्म नहीं हुआ है. और वह शतक बनाना अभी भी नहीं भूले हैं. सौराष्ट्र के खिलाफ रहाणे तब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे, जब मुंबई ने 22 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे. इनमें 1 रन बनाने वाले पृथ्वी शॉ का  विकेट भी शामिल है. 

ऐसे समय रहाणे ने जमकर बल्लेबाजी की. मुंबई को उबारा और ताजा खबर मिलने तक रहाणे 250 गेंदों पर 108 रन बनाकर क्रीज पर हैं, तो आईपीएल में नहीं बिक सके सरफराज खान ने भी शतक जड़ा है. सरफराज 219 गेंदों पर 121 रन बनाकर नाबाद हैं. रहाणे ने अपनी पारी में14 चौके और 2 छक्के, जबकि सरफराज 121 के स्कोर तक 15 चौके और 2 छक्के लगा चुके हैं. ये दोनों अबी तक मिलकर चौथे विकेट के लिए दो सौ रन से ज्यादा की साझेदारी कर चुके हैं.

धुल का पदार्पण में लगाया शतकगुवाहाटी। भारत के अंडर 19 विश्व कप विजेता कप्तान यश धुल ने सीनियर क्रिकेट में पदार्पण करते हुए तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप एच मैच के पहले दिन शतक जमाया जिसकी मदद से दिल्ली ने सात विकेट पर 291 रन जोड़े.अपने पहले प्रथम श्रेणी मैच में पारी की शुरुआत करते हुए धुल ने 150 गेंद में 18 चौकों की मदद से 113 रन बनाये. उन्होंने दिल्ली की पारी को संभाला क्योंकि संदीप वारियर ने ध्रुव शोरे (एक ) और युवा हिम्मत सिंह ( 0) को जल्दी आउट कर दिया था. धुल ने आईपीएल विशेषज्ञ नीतिश राणा (21 गेंद में 25 रन ) के साथ 60 रन की साझेदारी की और फिर भारत के पूर्व अंडर 19 कप्तान जोंटी सिद्धू ( 179 गेंद में 71 रन ) के साथ चौथे विकेट के लिये 119 रन जोड़े.


पदार्पण कर रहे पवन शाह के नाबाद 165 रोहतक। अपने पदार्पण मैच में नाबाद 165 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज पवन शाह की पारी के दम पर महाराष्ट्र ने एलीट ग्रुप जी के मैच के पहले दिन असम के खिलाफ पांच विकेट पर 278 रन बना लिए.चिंचवड के रहने वाले 22 वर्ष के शाह वेरोक वेंगसरकर क्रिकेट अकादमी के छात्र हैं. उन्होंने अपनी 275 गेंद की पारी में 15 चौके और एक छक्का लगाया. पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई महाराष्ट्र टीम ने यश नाहर ( चार ) और राहुल त्रिपाठी ( दो ) के विकेट जल्दी गंवा दिए. इसके बाद शाह और अंकित बावने (27) ने मिलकर 66 रन की साझेदारी की. बावने को मुख्तार हुसैन ने ही पवेलियन भेजा. इसके बाद शाह ने नौशाद शेख के साथ पारी को आगे बढाया लेकिन शेख 28 रन बनाकर आउट हो गए. विकेटकीपर विशांत मोरे ( 16 ) भी टिक नहीं सके लेकिन दियांग हिंगणेकर ( नाबाद 36) ने शाह का पूरा साथ दिया. दोनों छठे विकेट के लिये 94 रन जोड़ चुके हैं. एक अन्य मैच में उत्तर प्रदेश ने विदर्भ के खिलाफ सात विकेट पर 268 रन बनाये । अक्षदीप नाथ ने 91 और रिंकू सिंह ने 65 रन की पारी खेली । विदर्भ के लिये उमेश यादव और आदित्य ठाकरे ने दो दो विकेट लिये.

(जारी है...)

VIDEO: IPL से होने वाली कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com