Ranji Trophy: साउथ अफ्रीका दौरे पर हुआ फ्लॉप, टी20 टीम में भी नहीं मिली जगह तो आई घरेलू क्रिकेट की याद, 5 साल बाद खेलेगा मैच

Shreyas Iyer: अय्यर ने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट की तैयारी के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलने का विकल्प चुना है. श्रेयस अय्यर ने मंगलवार को मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को अपनी उपलब्धता की जानकारी दी थी

Ranji Trophy: साउथ अफ्रीका दौरे पर हुआ फ्लॉप, टी20 टीम में भी नहीं मिली जगह तो आई घरेलू क्रिकेट की याद, 5 साल बाद खेलेगा मैच

Shreyas Iyer: श्रेयस अय्यर 5 साल बाद खेलेंगे रणजी मैच

Shreyas Iyer included in Mumbai Ranji Team: भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में साउथ अफ्रीका का दौरा किया था और इस दौरे पर टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर फ्लॉप रहे थे. सेंचुरियन में हुए बॉक्सिंग-डे टेस्ट में अय्यर के बल्ले से पहली पारी में 31, तो दूसरी पारी में वो सिर्फ 6 रन बना पाए थे. वहीं दूसरे मुकाबले में पहली पारी में अय्यर खाता भी नहीं खोल पाए थे. हालांकि, अय्यर ने दूसरी पारी में भारत के लिए जीत का चौका लगाया था. ऐसे में श्रेयस अय्यर की नजरें इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज पर लगी हुई है. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी है और अय्यर को इस मैच के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है. ऐसे में श्रेयस अय्यर ने रणजी ट्रॉफी खेलने का विकल्प चुना है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, श्रेयस अय्यर को बीसीसीआई की चयन समिति द्वारा अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए सीरीज में खेलने का विकल्प दिया गया था. हालांकि, अय्यर ने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट की तैयारी के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलने का विकल्प चुना है. श्रेयस अय्यर ने मंगलवार को मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को अपनी उपलब्धता की जानकारी दी थी, जिसके बाद एमसीए ने उन्हें शुक्रवार से शुरू होने वाले रणजी मुकाबलों के दूसरे दौर के मैचों के लिए लिए टीम में शामिल किया है. अय्यर की नजरें इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले अपनी फॉर्म में लौटने पर होगी.


बता दें, श्रेयस अय्यर ने अपना आखिरी रणजी मुकाबला नागपुर में 2018-19 में विदर्भ  के खिलाफ खेला था. इसके बाद से अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं और चोट के कारण वो रणजी में नहीं खेले थे. ऐसे में अय्यर पांच साल बाद रणजी खेलने उतरेंगे.

श्रेयस अय्यर के आने से मुंबई को मजबूती मिलेगी क्योंकि टीम पहले ही सरफराज खान और शिवम दुबे के बिना खेल रही है. सरफराज खान को इंडिया ए के लिए टीम में शामिल किया गया है जबकि शिवम दुबे अफगानिस्तान और भारत के बीच होने वाली तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए टीम का हिस्सा हैं. 41 बार की रणजी चैंपियन मुंबई ने बिहार को हराकर अपने अभियान की दमदार शानदार की है.

आंध्र प्रदेश के खिलाफ मुंबई की रणजी टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), श्रेयस अय्यर, जय बिस्टा, भूपेन लालवानी, अमोघ भटकल, सुवेद पारकर, प्रसाद पवार (विकेटकीपर), हार्दिक तामोरे (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, तनुश कोटियन, अथर्व अंकोलेकर, मोहित अवस्थी, धवल कुलकर्णी, रॉयस्टन डायस , सिल्वेस्टर डिसूजा.

यह भी पढ़ें: "भगवान हनुमान और भगवान राम का भक्त हूं.." 'राम सिया राम' गाना बजने पर केशव महाराज ने तोड़ी चुप्पी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर की जगह ओपनिंग करेगा ये दिग्गज? टेस्ट में ठोक चुका है 32 शतक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिए संकेत