Ranji Trophy: ईशान किशन का लगातार दूसरा शतक, बल्ले के बाद अर्जुन तेंदुलकर ने गेंद से भी ढाया कहर

Ranji Trophy 2022: गोवा के लिए अपने डेब्यू मैच में अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने राजस्थान के खिलाफ तीसरे दिन 77 रन देकर दो विकेट चटकाए. अर्जुन ने महिपाल लोमरोर (63) और सलमान खान (40) को आउट किया.

Ranji Trophy: ईशान किशन का लगातार दूसरा शतक, बल्ले के बाद अर्जुन तेंदुलकर ने गेंद से भी ढाया कहर

Ishan Kishan

Ranji Trophy 2022: ईशान किशन (Ishan Kishan) ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए दूसरे मैच में दूसरा शतक जड़ा जिससे झारखंड ने गुरुवार को रांची में रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी मैच (Jharkhand vs Kerala) में केरल के खिलाफ वापसी की लेकिन मेहमान टीम को पहली पारी में महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करने से नहीं रोक पाई. बांग्लादेश के खिलाफ सबसे तेज वनडे अंतरराष्ट्रीय दोहरा शतक (Ishan Kishan Double Century) जड़ने के एक हफ्ते से भी कम समय में किशन ने 195 गेंद में नौ चौकों की मदद से 132 रन की पारी खेली जिससे झारखंड की टीम चार विकेट पर 114 रन से उबरते हुए 340 रन बनाने में सफल रही.

सौरभ तिवारी ने किशन का अच्छा साथ निभाते हुए जलज सक्सेना की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 97 रन बनाए. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 202 रन की साझेदारी की.


पहली पारी में 475 रन बनाने वाले केरल ने 135 रन की बढ़त हासिल की. टीम की ओर से सक्सेना ने 75 रन देकर पांच, बासिल थंपी ने 55 रन पर तीन जबकि वैशाख चंद्रन ने 81 रन देकर दो विकेट चटकाए.

केरल ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 60 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त को 195 रन तक पहुंचाया.

Rahul Dravid ने की Virat Kohli की जमकर तारीफ, बताई उनकी सबसे बड़ी खूबी जिसकी दुनिया देती है दाद 

VIDEO: शुभमन गिल के लपका हैरतअंगेज कैच तो खुशी से उछल पड़े विराट कोहली, गले से लगाया

पोरवोरिम में अपने डेब्यू मैच में शतक जड़कर अपने महान बल्लेबाज पिता सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की बराबरी करने वाले अर्जुन (Arjun Tendulkar) ने राजस्थान के खिलाफ तीसरे दिन 77 रन देकर दो विकेट चटकाए.

अर्जुन ने महिपाल लोमरोर (63) और सलमान खान (40) को आउट किया. मोहित रेडकर ने भी 46 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. राजस्थान की टीम ने पहली पारी में 245 रन पर छह विकेट गंवा दिए हैं और टीम अब भी गोवा से 302 रन से पीछे है.

गोवा ने पहली पारी नौ विकेट पर 547 रन बनाकर घोषित की थी.

बेंगलुरू में कर्नाटक ने सेना के खिलाफ पहली पारी के आधार पर महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की.

कर्नाटक के 304 रन के जवाब में सेना की टीम रजत पालीवाल (124) और रवि चौहान (56) के शतक के बावजूद 261 रन ही बना सकी जिससे मेजबान टीम ने 43 रन की बढ़त हासिल की.

कर्नाटक की ओर से वी कावेरप्पा ने 64 रन पर चार जबकि रोनित मोरे ने 54 रन पर तीन विकेट चटकाए.

कर्नाटक ने दूसरी पारी में बिना विकेट के 90 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त को 133 रन तक पहुंचाया. मयंक अग्रवाल 47 जबकि रविकुमार समर्थ 40 रन बनाकर खेल रहे हैं.

VIDEO: बांग्लादेश की गलती से हुआ भारत का फायदा, जानिए टीम इंडिया क्यों मिले एक्स्ट्रा 5 रन

FIFA WC 2022: सेमीफइनल मुकाबले में Morocco को हराने के बाद France के फैंस का जबरदस्त जश्न

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com