VIDEO: बांग्लादेश की गलती से हुआ भारत का फायदा, जानिए टीम इंडिया क्यों मिले एक्स्ट्रा 5 रन

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को भारत की पहली पारी 404 रन पर सिमट गई. रविचंद्रन अश्विन (58) ने अपना अर्धशतक पूरा किया, जबकि कुलदीप यादव ने भी महत्वपूर्ण 40 रन बनाए.

VIDEO: बांग्लादेश की गलती से हुआ भारत का फायदा, जानिए टीम इंडिया क्यों मिले एक्स्ट्रा 5 रन

Bangladesh vs India

IND vs BAN Test: भारत और बांग्लादेश के बीच चटोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में चल रहे पहले टेस्ट मैच (India vs Bangladesh) में एक दुर्लभ घटना देखने को मिली, जिसमें मेहमान टीम को पेनल्टी में पांच रन दिए गए. यह घटना गुरुवार को भारत की पहली पारी के दौरान हुई जब बांग्लादेश के फील्डर का थ्रो हेलमेट पर लगा, जो विकेटकीपर नुरुल हसन के पीछे जमीन पर रखा था. क्रिकेट के नियमों के अनुसार, बांग्लादेश पर पांच रन का जुर्माना लगाया गया, जो भारत को दिया गया. केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम तब तक क्रीज पर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के साथ 300 रनों का आंकड़ा पार कर चुकी थी.

अश्विन ने 112वें ओवर की दूसरी गेंद पर तैजुल इस्लाम की बॉल को बल्ले एज लगाया. गेंद थर्ड मैन फेंस की तरफ दौड़ी और इसने अश्विन और कुलदीप की भारतीय जोड़ी को एक जोड़ी चुराने का मौका दिया. यह तब है जब थर्ड मैन रीजन के बांग्लादेशी फील्डर का थ्रो हेलमेट से टकराया.

देखें घटना का वीडियो:


बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को भारत की पहली पारी 404 रन पर सिमट गई. रविचंद्रन अश्विन (58) ने अपना अर्धशतक पूरा किया, जबकि कुलदीप यादव ने भी महत्वपूर्ण 40 रन बनाकर भारत का स्कोर 400 रन के पार पहुंचाने में मदद की. भारत ने दिन की शुरुआत छह विकेट पर 278 रन से की थी

भारत के लिए चेतेश्वर पुजारा (90) और श्रेयस अय्यर (86) ने सबसे ज्यादा रन जोड़े.

तैजुल इस्लाम (4/133) और मेहदी हसन मिराज (4/112) की स्पिन जोड़ी ने सबसे अधिक विकेट चटकाए, जबकि तेज गेंदबाज एबादत हुसैन (1/70) और खालिद अहमद (1/43) ने भी एक-एक शिकार किए.

FIFA WC 2022: सेमीफइनल मुकाबले में Morocco को हराने के बाद France के फैंस का जबरदस्त जश्न

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com