Rahul Dravid ने की Virat Kohli की जमकर तारीफ, बताई उनकी सबसे बड़ी खूबी जिसकी दुनिया देती है दाद

BAN vs IND: टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा कि भले ही विराट कोहली (Virat Kohli) फॉर्म में हो या नहीं, ट्रेनिंग में उनका जज्बा जरा भी कम नहीं होता और टीम के युवा इससे सीख ले सकते हैं.

Rahul Dravid ने की Virat Kohli की जमकर तारीफ, बताई उनकी सबसे बड़ी खूबी जिसकी दुनिया देती है दाद

Rahul Dravid

India vs Bangladesh: मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का कहना है कि खेल की इतनी बेहतरीन समझ रखने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) आसानी से मैच के दौरान जान सकते हैं कि कब आक्रामक होना है और कब खेल पर नियंत्रण करना है. द्रविड़ इस बात से भी प्रभावित दिखे कि कोहली ट्रेनिंग के दौरान भी इसी मजबूत जज्बे को बरकरार रखते हैं.

कोहली ने लंबे समय तक खराब फॉर्म के बाद इस साल के शुरू में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में एशिया कप (Asia Cup 2022) के दौरान फॉर्म में वापसी की. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भी यही शानदार लय जारी रखी. पिछले हफ्ते पूर्व भारतीय कप्तान ने अपना 44वां वनडे शतक पूरा किया.

द्रविड़ ने BCCI (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) द्वारा अपनी वेबसाइट पर एक वीडियो विज्ञप्ति में कहा, “वह (विराट) जानता है कि कब आक्रामक होना है और कब खेल पर नियंत्रण करना है, उन्हें देखना शानदार है और अगर वह पारी को बढ़ा सकते हैं तो यह हमारे लिए अच्छा संकेत है.”


उन्होंने कहा, “विराट का 50 ओवर के क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड है, उन्होंने जितने मैच खेले हैं, वह अद्भुत है.”

द्रविड़ ने कहा कि भले ही विराट फॉर्म में हो या नहीं, ट्रेनिंग में उनका जज्बा जरा भी कम नहीं होता और टीम के युवा इससे सीख ले सकते हैं.

उन्होंने कहा, “जब से मैंने उसे देखा है, वह इसी तरह कड़ी ट्रेनिंग जारी रखते हैं. वह फॉर्म में है या नहीं, वह इसमें जरा भी बदलाव नहीं करते. टीम के युवा खिलाड़ियों के लिए यह एक शानदार सबक है.”

पूर्व भारतीय बल्लेबाज को लगता है कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) स्थान की दौड़ अब तेज हो गई है जिससे टीमें नतीजा हासिल करने के लिए ज्यादा आक्रामक हो गई हैं.

उन्होंने कहा, “टीमें पिछले कुछ समय से काफी आक्रामक खेल दिखा रही हैं. हमने काफी नतीजे देखे हैं. टीमें अब पहले से कहीं ज्यादा नतीजे के लिए खेल रही हैं क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप अंक दाव पर लगे हैं.”

VIDEO: शुभमन गिल के लपका हैरतअंगेज कैच तो खुशी से उछल पड़े विराट कोहली, गले से लगाया

VIDEO: बांग्लादेश की गलती से हुआ भारत का फायदा, जानिए टीम इंडिया क्यों मिले एक्स्ट्रा 5 रन

FIFA WC 2022: सेमीफइनल मुकाबले में Morocco को हराने के बाद France के फैंस का जबरदस्त जश्न

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com