विज्ञापन
Story ProgressBack

Ranji Trophy 2024: मनोज तिवारी का बड़ा रिकॉर्ड, कारनामा करने वाले बंगाल के केवल चौथे बल्लेबाज बने

Ranji Trophy 2024: एक अन्य मुकाबले में उत्तर प्रदेश ने मुंबई को सस्ते में समेट दिया, रहाणे नहीं चले

Ranji Trophy 2024: मनोज तिवारी का बड़ा रिकॉर्ड, कारनामा करने वाले बंगाल के केवल चौथे बल्लेबाज बने
गुवाहाटी:

अनुस्तूप मजूमदार के नाबाद शतक और कप्तान मनोज तिवारी के नाबाद अर्धशतक की मदद से बंगाल ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी मैच के पहले दिन शुक्रवार को असम के खिलाफ चार विकेट पर 242 रन बना लिये.  सौरव पॉल (12), श्रेयांश घोष ( 13), मोहम्मद कैफ ( दो ) और सुदीप कुमार घारामी ( 10 ) के सस्ते में आउट होने के बाद मजूमदार और तिवारी ने पांचवें विकेट की अटूट साझेदारी में 185 रन जोड़ लिये हैं. 39 वर्ष के मजूमदार ने 197 गेंद में 16 चौकों की मदद से 120 रन बना लिये हैं जो इस सत्र में उनका दूसरा शतक है. 

यह भी पढ़ें:

IND vs ENG: "उन्हें यह सीखना होगा..." पूर्व भारतीय दिग्गज ने शुभमन गिल की इस खामी की तरफ दिलाया ध्यान

"शायद 20 साल बाद..." आईसीसी ट्राफी के सूखे को लेकर रोहित शर्मा के बयान ने मचाई हलचल

वहीं, 39 वर्ष के ही तिवारी ने 187 गेंद में 68 रन बना लिये हैं. उनके प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दस हजार रन भी पूरे हो गए हैं. यह उनका 18वां और आखिरी घरेलू सत्र है. पंकज रॉय, अरुण लाल और सौरव गांगुली के बाद वह दस हजार रन पूरे करने वाले बंगाल के चौथे क्रिकेटर बन गए. असम के लिये तेज गेंदबाज मुख्तार हुसैन ने दो विकेट लिये ।

यूपी ने मुंबई को सस्ते में समेटा, नहीं चले  रहाणे

मुंबई: उत्तर प्रदेश ने मेजबान को 198 रन पर आउट करने के बाद जवाब में एक विकेट पर 53 रन बना लिए हैं.  उत्तर प्रदेश के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने दो और अंकित राजपूत ने तीन विकेट लिये. अकीब खान को तीन और शिवम शर्मा को दो विकेट मिले. लगातार तीन मैच जीत चुकी मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे का बल्ले से खराब फॉर्म जारी रहा और वह आठ रन बनाकर आउट हो गए. हरफनमौला शम्स मुलानी ने 57 रन बनाये.

हनुमा विहारी का शतक

रायपुर: हनुमा विहारी के 243 गेंद में नाबाद 119 रन और कप्तान रिकी भुई के 201 गेंद में 120 रन से आंध्र ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ चार विकेट पर 277 रन बना लिये. विहारी और भुई ने चौथे विकेट की साझेदारी में 231 रन जोड़े. पटना में इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में श्रेयस गोपाल के नाबाद 113 रन की मदद से केरल ने बिहार के खिलाफ नौ विकेट पर 203 रन बनाये. बिहार के लिये हिमांशु सिंह ने चार, वीर प्रताप सिंह ने तीन और विपुल कृष्णा ने दो विकेट लिये.

जगदीशन के शतक से तमिलनाडु को बढ़त

कोयंबटूर: सलामी बल्लेबाज नारायण जगदीशन के सत्र में दूसरे शतक से तमिलनाडु ने  ग्रुप सी मैच के पहले दिन शुक्रवार को चंडीगढ पर बढ़त बना ली. चंडीगढ़ ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन पूरी टीम 111 रन पर आउट हो गई. सर्वाधिक 28 रन कुणाल महाजन ने बनाये. तमिलनाडु के लिये संदीप वारियर और आर साइ किशोर ने तीन तीन विकेट लिये. जवाब में जगदीशन ( नाबाद 108) और प्रदोष रंजन पॉल (87 नाबाद ) ने दूसरे विकेट के लिये 176 रन जोड़े जिसकी मदद से तमिलनाडु ने एक विकेट पर 221 रन बना लिए. 

रेलवे के आशुतोष शर्मा का शतक
 

वलसाड़: ग्रुप सी के एक अन्य मैच में आशुतोष शर्मा ने गुजरात के खिलाफ रेलवे के लिये 123 रन बनाये. रेलवे के लिये मोहम्मद सैफ ने 51 और साहब युवराज सिंह ने 83 रन का योगदान दिया. युवराज और आशुतोष ने सातवें विकेट के लिये 86 रन जोड़े. रेलवे की टीम 313 रन पर आउट हो गई. गुजरात के लिये चिंतन गाजा और सिद्धार्थ देसाई ने तीन तीन विकेट लिये. वहीं, अगरतला में कर्नाटक ने त्रिपुरा के खिलाफ आठ विकेट पर 241 रन बनाये. किशन बेदाडे ने 62 रन की पारी खेली जबकि कप्तान मयंक अग्रवाल ने 51 रन बनाये.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Champions Trophy: "जय शाह की कही गई बातों को..." पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने बीसीसीआई सचिव पर साधा निशाना
Ranji Trophy 2024: मनोज तिवारी का बड़ा रिकॉर्ड, कारनामा करने वाले बंगाल के केवल चौथे बल्लेबाज बने
Shubman Gill record Becomes 1st Indian Captain To Win 4 T20Is In A Series Abroad IND vs ZIM
Next Article
Shubman Gill : जो रोहित और कोहली कप्तान रहते नहीं कर पाए उसे गिल ने कर दिखाया, ऐसा करने वाले भारत के इकलौते कप्तान बने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;