प्रभसिमरन सिंह का स्पेशल रिकॉर्ड, कारनामा करने वाले 37 अंतरराष्ट्रीय में केवल दूसरे अनकैप्ड खिलाड़ी

Prabhsimran Singh: प्रभसिमरन सिंह ने पहले भी दिखाया था. और शुक्रवार को भी झलक दिखाई कि उनके भीतर भारत के लिए खेलने की क्षमता है

प्रभसिमरन सिंह का स्पेशल रिकॉर्ड, कारनामा करने वाले 37 अंतरराष्ट्रीय में केवल दूसरे अनकैप्ड खिलाड़ी

Prabhsimran Singh: प्रभसिमरन सिंह ने झलक दिखाई कि उनके भीतर टीम इंडिया के लिए खेलने की क्षमता है

नई दिल्ली:

महान पूर्व दिग्गज  वीरेंद्र सहवाग ने कभी पंजाब किंग्स के विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह के बारे में बड़ा बयान दिया था. और इसकी झलक इस 23 साल के खिलाड़ी ने शुक्रवार को ईडन गॉर्डंस (KKR vs PBK) के खिलाफ तब दिखाई, जब वह टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) की रेस से पूरी तरह बाहर हो चुके हैं. कुल मिलाकर प्रंचंड क्षमता और खूब मौके मिलने के बावजूद सेलेक्टरों को इंप्रेस करने का मौका गंवा दिया. और स्पेशल रिकॉर्ड तब बनाया, जब रेस में कई विकेटकीपर उनसे मीलों आगे हो चले हैं

चमीरा का आगाज किया खराब

शुक्रवार को श्रीलंका के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर 32 साल के दुष्मंथा चमरवीरा ने आईपीएल में करियर का आगाज किया, लेकिन उनके दूसरे ओवर में ही दो छक्कों और इतने ही चौकों से 23 रन बटोरकर उनके आगाज पर निराशा के बादल पैदा करते हुए बता दिया कि आईपीएल की दुनिया कितनी ज्यादा मुश्किल है. यहां बड़े-बडे़ दिन विशेष पर औंधे मुंह मैदान पर गिरते हैं! प्रभसिमरन ने आउट होने से पहले 20 गेंदों पर 4 चौकों और 5 छक्कों से 54 रन बनाए, लेकिन आउट  होने से पहले वह स्पेशल रिकॉर्ड बना गए. 

प्रभसिमरन 37 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों में दूसरे अनकैप्ड क्रिकेटर

दाएं हाथ से प्रचंड प्रहार लगाने वाले प्रभसिमरन ने सिर्फ 18 गेंदों पर 4 चौकों और 5 छक्कों  से सिर्फ 18 गेंदों पर अर्द्धशतक जड़ा. यह कारनामा आईपीएल में उनके अलावा ऋषभ पंत, जोस बटलर, पृथ्वी शॉ और ट्रैविस हेड ने किया है. और कुल मिलाकर पच्चीस अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने कुल 19 या इससे कम गेंदों पर अर्द्धशतक जड़ा. 

जायसवाल जैसा यहां कोई नहीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मामले में जायसवाल (13 गेंद, बनाम केकेआर, 2023) पहले नंबर पर हैं, लेकिन कुल मिलाकर 37 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में केवल दो ही अनकैप्ड क्रिकेटर ऐसे हैं, जिन्होंने इनके बीच अपनी जगह बनाई है. हैदराबाद के लिए खेल रहे अभिषेक शर्मा पहले नंबर पर हैं. उन्होंन 16 गेंदों पर इसी सीजन में मुंबई के खिलाफ कारनामा किया, तो अब 18 गेंदों पर पचासा जड़कर प्रभसिमरन दूसरे ऐसे अनकैप्ड खिलाड़ी हो गए हैं, जिन्होंने बाकी 25 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों के बीच जगह बनाई है.