...तो इस महीने के आखिर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लेंगे शाहिद अफरीदी!

...तो इस महीने के आखिर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लेंगे शाहिद अफरीदी!

पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अफरीदी को इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टी20 मैच के लिये भी नहीं चुना गया था
  • पीसीबी चाहता है कि अफरीदी अगली सीरीज में ही संन्यास की घोषणा कर दें
  • चयनकर्ता अब अगले टी20 विश्व कप के लिये नई टीम गठित करना चाहते हैं
कराची:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी को इस महीने के आखिर में यूएई में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की आधिकारिक घोषणा करने का मौका दे सकता है.

दैनिक समाचार पत्र ‘जंग’ की रिपोर्ट के अनुसार पीसीबी चाहता है कि अफरीदी स्वयं ही संन्यास लें. उन्हें पिछले सप्ताह इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिये भी टीम में नहीं चुना गया था. इस पूर्व कप्तान ने कहा कि वह क्रिकेट खेलना जारी रखना चाहते हैं और वह राष्ट्रीय टीम में चयन के लिये उपलब्ध हैं.

पीसीबी सूत्रों ने कहा, ‘बोर्ड और राष्ट्रीय चयनकर्ता इससे सहमत नहीं हैं और उनका मानना है कि अफरीदी को सम्मान के साथ संन्यास लेना चाहिए हालांकि वह विदेशी लीग और घरेलू क्रिकेट में खेल सकता है.’ सूत्रों ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद पाकिस्तान अगले साल अप्रैल तक कोई टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेलेगा और इसलिए वे चाहते हैं कि अफरीदी अगली सीरीज में ही संन्यास की घोषणा कर दें.

उन्होंने कहा, ‘वे अफरीदी से बात करके उन्हें बताना चाहते हैं कि चयनकर्ता अब अगले टी20 विश्व कप के लिये नई टीम गठित करना चाहते हैं और इसलिए टीम में उनके लिये स्थान नहीं है. उन्हें वेस्टंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिये 16वें खिलाड़ी के रूप में पाकिस्तानी टीम में शामिल करने और मैचों में खिलाने की पेशकश की जाएगी.’ सूत्रों ने कहा, ‘पीसीबी टी20 सीरीज के दौरान दुबई में उनकी शानदार विदाई चाहता है. चयनकर्ता इस सीरीज के लिये 15 सदस्यीय टीम का चयन पहले ही कर चुके हैं.’

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com