विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL के महान कप्तान बनने से 3 विकेट दूर पैट कमिंस, क्या आज रच पाएंगे इतिहास?

Pat Cummins 3 Wickets Away From Surpassing Shane Warne Huge Record: फाइनल मुकाबले में पैट कमिंस को 3 विकेट मिलती है तो वह आईपीएल में बतौर कप्तान सर्वाधिक विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन जाएंगे.

Read Time: 2 mins
IPL के महान कप्तान बनने से 3 विकेट दूर पैट कमिंस, क्या आज रच पाएंगे इतिहास?

Pat Cummins 3 Wickets Away From Surpassing Shane Warne Huge Record: इंतजार का पल समाप्त होने के बेहद करीब है. 17वें सीजन का फाइनल मुकाबला कुछ देर में शुरू होने वाला है. मैच के दौरान सभी की निगाहें एसआरएच के कप्तान पैट कमिंस के ऊपर टिकी रहेंगी. 

दरअसल, आज के मुकाबले में कमिंस का जलवा देखने को मिला तो वह पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे. 

आईपीएल में बतौर कप्तान एक सीजन में सर्वाधिक विकेट चटकाने का रिकॉर्ड वॉर्न के नाम दर्ज है. हालांकि, आज के मुकाबले में कमिंस 3 विकेट चटकाने में कामयाब होते हैं तो वॉर्न के इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. 

शेन वॉर्न ने आईपीएल के पहले सीजन (2008) में राजस्थान रॉयल्स की कमान संभाली थी. इस दौरान बतौर कप्तान उनका प्रदर्शन काफी सराहनीय था. उन्होंने टीम के लिए उस साल 19 विकेट चटकाए थे. जो बतौर कप्तान सर्वाधिक विकेट लेने का उनके नाम अबतक रिकॉर्ड है. 

वहीं जारी सीजन (आईपीएल 2024) में पैट कमिंस एसआरएच के लिए 15 मुकाबलों में बतौर कप्तान खेलते हुए 17 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. अगर फाइनल मुकाबले में भी वह 3 विकेट अपने नाम करने में कामयाब रहते हैं तो वॉर्न की खास उपलब्धि को अपने नाम कर लेंगे.

आईपीएल 2024 में कमिंस की दिख रही है धूम

आईपीएल 2024 में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की जबर्दस्त धूम दिख रही है. उन्होंने अपनी टीम के लिए टूर्नामेंट में अबतक 15 मैच खेले हैं. इस बीच उनको 15 पारियों में 32.23 की औसत से 17 सफलता हाथ लगी है. 

मौजूदा समय में वह सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में 9वें स्थान पर काबिज हैं. जारी सीजन में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 43 रन खर्च कर 3 विकेट है. वहीं बल्लेबाजी के दौरान उनके बल्ले से 9 पारियों में 22.40 की औसत से 112 रन निकले हैं.

यह भी पढ़ें- KKR vs SRH, IPL 2024 Final : आईपीएल फाइनल में किसका चलेगा सिक्का, किस टीम का पलड़ा है भारी, कौन होगा X Factor, जानें सबकुछ

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs ENG Semifinal: इंग्लैंड के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप में ऐसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, पिछली हार का बदला लेना चाहेगी रोहित एंड कंपनी
IPL के महान कप्तान बनने से 3 विकेट दूर पैट कमिंस, क्या आज रच पाएंगे इतिहास?
Not Gautam Gambhir, Team India likely to travel Zimbabwe with VVS Laxman and his support staff
Next Article
टी20 विश्व कप के बाद गौतम गंभीर नहीं बल्कि इस दिग्गज के साथ जिम्बाब्वे दौरे पर जाएगी भारतीय टीम- रिपोर्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;