Pakistan vs Scotland: मोहम्मद रिजवान ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ मचाया धमाल

Pakistan vs Scotland: स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) भले ही 15 रन पर आउट हो गए लेकिन अपने नाम एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

Pakistan vs Scotland: मोहम्मद रिजवान ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ मचाया धमाल

मोहम्मद रिजवान का धमाल

खास बातें

  • मोहम्मद रिजवान ने बनाया रिकॉर्ड
  • टी-20 क्रिकेट में एक साल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने
  • रिजवान ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड

Pakistan vs Scotland: स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) भले ही 15 रन पर आउट हो गए लेकिन अपने नाम एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रिजवान टी-20 क्रिकेट (T20 Cricket) में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर उन्होंने क्रिस गेल (Chris Gayle) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. साल 2021 में रिजवान ने अबतक टी-20 क्रिकेट में 1666 रन बना लिए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था. गेल ने साल 2015 में कुल 1665 रन बनाए थे.  भारत के विराट कोहली (Virat Kohli) ने 2016 में कुल 1664 रन बनाने का कमाल किया था. 2019 में पाकिस्तान के बाबर आजम ने 1607 रन बनाए थे. मिस्टर 360 नाम से मशहूर एबी डीविलियर्स ने साल 2019 में 1580 टी-20 रन बनाए थे.  इस साल रिजवान जबरदस्त फॉर्म में हैं.

T20 WC: अफगानिस्तान की हार से टूटा करोड़ों भारतीयों का दिल, सोशल मीडिया पर हुई Memes की बरसात, बने मजेदार jokes

मोहम्मद रिजवान टी-20 इंटरनेशनल में इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. बता दें कि रिजवान के परफॉर्मेंस के कारण ही पाकिस्तान की टीम टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही है. 


खासकर भारत के खिलाफ रिजवान और बाबर ने शानदार बल्लेबाजी की थी और 152 रन आपस में जोड़े थे. दोनों की बल्लेबाजी ने धमाल मचाया था और भारत को 10 विकेटों से हराया था. 

T20 WC Semi Final: सेमीफाइनल के लिए 4 टीमों के नाम तय, देखें कैसा रहा इन टीमों का सफर

मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने स्कॉटलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. बाबर और रिजवान ने पहले विकेट के लिए 35 रन की साझेदारी की है. इस पूरे टूर्नामेंट में दोनों बल्लेबाजों ने अच्छा परफॉर्मेंस किया है. पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहले ही पहुंच गई है.

VIDEO:  ​ब्रावो ने लिया संन्‍यास, क्रिस गेल की जमैका में आखिरी मैच खेलने की तमन्‍ना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Except for the headline, this story has not been edited by NDTV staff and is published from a press release)