विज्ञापन
Story ProgressBack

PAK vs USA: कनाडा को हराने के बाद पाकिस्तान कर पायेगा सुपर 8 में प्रवेश!, ऐसा बन रहा है समीकरण

Pakistan Super Eight Qualification Scenario: बाबर की अगुआई वाली टीम के लिए करो या मरो वाले मुकाबले में उनके चार तेज गेंदबाजों ने विकेट चटकाए.

Read Time: 3 mins
PAK vs USA: कनाडा को हराने के बाद पाकिस्तान कर पायेगा सुपर 8 में प्रवेश!, ऐसा बन रहा है समीकरण
Pakistan Qualification Scenario for T20 WC 2024 Super Eight

Pakistan Team Super Eight Scenario for T20 WC 2024: पाकिस्तान ने मंगलवार को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में कनाडा (Pakistan Beat Canada) पर 7 विकेट से जीत दर्ज करके मौजूदा टी20 विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज की. एक और कम स्कोर वाले लक्ष्य का पीछा करते हुए, पाकिस्तान (Pakistan T20 WC 2024) ने दो अंक हासिल किए और सुपर 8 में (Pakistan Chances Fe जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा. मोहम्मद रिजवान की 53* रन की पारी की बदौलत पाकिस्तान ने 17.3 ओवर में 107 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया, जिससे उन्हें दो अंक हासिल करने और अपने नेट रन रेट में सुधार करने में मदद मिली. सात विकेट की जीत ने उनके नेट रन रेट को 0.19 पर पहुंचा दिया है, जबकि यूएसए का नेट रन रेट 0.63 पर है.

सुपर 8 में कैसे पहुंच सकता है पाकिस्तान 

पाकिस्तान को आयरलैंड के खिलाफ अपना अंतिम मैच जीतने की जरूरत है, जबकि अन्य परिणाम भी उनके पक्ष में होने चाहिए. भारत और सह-मेजबान यूएसए ग्रुप ए से सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करने वाली सबसे संभावित टीमें हैं. अगर बाबर की अगुआई वाली टीम को क्वालीफाई करना है, तो यूएसए को भारत और आयरलैंड के खिलाफ अपने शेष दो मैच हारने होंगे. पाकिस्तान को आयरलैंड को बड़े अंतर से हराने की जरूरत है, जो उनके एनआरआर को यूएसए से बेहतर बनाता है.

107 रनों का पीछा करते हुए, सैम अयूब बिना ज्यादा प्रभाव डाले जल्दी आउट हो गए. मैदान पर उनका संघर्ष 6(12) रन की पारी के साथ समाप्त हुआ. कप्तान बाबर आजम क्रीज पर आए और 63 रनों की साझेदारी कर कनाडा से खेल छीन लिया. जब पाकिस्तान जीत के करीब था, तब बाबर आउट हो गए, क्योंकि रिजवान और उस्मान खान ने मेन इन ग्रीन के लिए 7 विकेट की जीत सुनिश्चित करने के लिए अंतिम स्पर्श प्रदान किया. इससे पहले पारी में, बाबर ने टॉस जीता और क्षेत्ररक्षण का विकल्प चुना, जो सतह के अनुसार सही निर्णय था.

कनाडा के आक्रमण की अगुआई आरोन जॉनसन ने 44 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली. निश्चित रूप से किस्मत ने आरोन की पारी में मदद की. लेकिन उन्होंने मौके का पूरा फायदा उठाया और क्रीज पर अपने पूरे समय स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया. कनाडा एक समय 130 रन के आंकड़े को पार कर सकता था, लेकिन आरोन को दूसरे छोर से समर्थन की जरूरत थी और वह कभी नहीं मिला. दूसरी ओर, पाकिस्तान ने गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया. बाबर की अगुआई वाली टीम के लिए करो या मरो वाले मुकाबले में उनके चार तेज गेंदबाजों ने विकेट चटकाए.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"यहां ऐसा कोई नहीं है, जो...", कपिल देव ने रोहित और विराट को लेकर कह दी बड़ी बात
PAK vs USA: कनाडा को हराने के बाद पाकिस्तान कर पायेगा सुपर 8 में प्रवेश!, ऐसा बन रहा है समीकरण
Gautam Gambhir is Real Hero Gambhir feeds thousands of people for free head coach Watch Video
Next Article
''मैं ऐसी जिंदगी नहीं जीना चाहता हूं'', देश के रियल हीरो हैं गौतम गंभीर, जान लुटाते हैं देशवासियों के ऊपर, VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;