Pak vs Eng: मुल्तान टेस्ट से पहले मुश्किल में पाकिस्तान टीम, नसीम शाह के चोट को लेकर बढ़ी चिंता: रिपोर्ट

इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान, उन्होंने गेंद को बाउंड्री से फेंका, ऐसा प्रतीत होता है कि वे असहज महसूस कर रहे थे, जैसे कि अपने कंधे की रक्षा कर रहे हों. उन्होंने बाकी टेस्ट में गेंदबाजी की, कभी-कभी अपना कंधा पकड़ते हुए परेशान दिखाई दिए.

Pak vs Eng: मुल्तान टेस्ट से पहले मुश्किल में पाकिस्तान टीम, नसीम शाह के चोट को लेकर बढ़ी चिंता: रिपोर्ट

ज्यादातर परेशान दिखाई दिए नसीम

Pak vs Eng: मुल्तान में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नसीम शाह (Nasim Shah) की भागीदारी मुश्किल लटकी हुई है, क्योंकि पेसर के कंधे में चोट लगने की खबर आई थी. स्पीडस्टर की चोट ने टीम के संकट को बढ़ा दिया है क्योंकि शाहीन शाह अफरीदी और हैरिस रऊफ की अनुपस्थिति के कारण पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी संसाधन पहले ही समाप्त हो चुके हैं. क्वाड्रिसेप्स चोटिल करने वाले राउफ (Haris Rauf) सीरीज से बाहर हो गए हैं. रावलपिंडी में, नसीम पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज थे, लेकिन बाकी के हमले इंग्लैंड के बल्लेबाजों द्वारा किए जा रहे थे. उनके पांच विकेटों का बहुत कम प्रभाव पड़ा. हालाँकि, इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान, उन्होंने गेंद को बाउंड्री से फेंका, ऐसा प्रतीत होता है कि वे असहज महसूस कर रहे थे, जैसे कि अपने कंधे की रक्षा कर रहे हों. उन्होंने बाकी टेस्ट में गेंदबाजी की, कभी-कभी अपना कंधा पकड़ते हुए, लेकिन ज्यादातर परेशान दिखाई दिए. नसीम के मुल्तान पहुंचने के बाद चोट गंभीर हो गई थी. उन्होंने गुरुवार को ट्रेनिंग में गेंदबाजी नहीं की. राउफ के बाहर होने के बाद पाकिस्तान ने हसन अली को बुलाने पर विचार किया लेकिन अंत में यह मोहम्मद वसीम जूनियर के पदार्पण की संभावना को बढ़ाता है, क्योंकि वह और मोहम्मद अली, जिन्होंने रावलपिंडी में पदार्पण किया था, टीम में एकमात्र विशेषज्ञ तेज गेंदबाज बचे हैं.

पाकिस्तान के पास फहीम अशरफ (Fahim Ashraf) भी हैं, एक ऑलराउंडर जिसकी गेंदबाजी ने उसके तेज आक्रमण का पूरक है. वसीम ने रऊफ की तरह केवल सात प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिन्होंने अपने पदार्पण से पहले आठ प्रथम श्रेणी मैच खेले थे, पाकिस्तान की सफेद गेंद की शुरुआत में एक नियमित स्टार्टर रहे हैं. इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 74 रनों से हरा दिया था. पहले टेस्ट में इंग्लैंड से पाकिस्तान की हार ने एशियाई पक्ष को अगले साल द ओवल में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (World Test Championship) में खेलने के अभियान में और नीचे धकेल दिया. ऑस्ट्रेलिया अगले साल के फाइनल में पहुंचने के लिए शीर्ष स्थिति में है, क्योंकि वे 72.73 जीत प्रतिशत के साथ रैंकिंग में शीर्ष पर हैं, जबकि पाकिस्तान 46.67 जीत प्रतिशत के साथ पांचवें स्थान पर है.

क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड की मेजबानी करने से पहले पाकिस्तान को अभी भी घर में इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट खेलने हैं.


ये भी पढ़े-

Pak vs Eng: पाकिस्तान में इंग्लैंड टीम के होटल के बाहर गोलीबारी की खबर: रिपोर्ट

IND vs BAN: चोटिल अंगूठे के साथ रोहित शर्मा ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi