पाकिस्तान सुपर लीग : नहीं बिके यूनिस खान, मिस्बाह को इस्लामाबाद यूनाईटेड ने चुना

पाकिस्तान सुपर लीग : नहीं बिके यूनिस खान, मिस्बाह को इस्लामाबाद यूनाईटेड ने चुना

यूनिस खान की फाइल तस्वीर

कराची:

पाकिस्तान के दिग्गज टेस्ट क्रिकेटर यूनिस खान को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट के पहले दिन सोमवार को कोई खरीदार नहीं मिला, जबकि कप्तान मिस्बाह उल हक को इस्लामाबाद फ्रेंचाइजी ने चुना।

यूनिस को शीर्ष प्लैटिनम वर्ग में रखा गया था, जिसमें खिलाड़ियों को 80 हजार से 1,45,000 डॉलर की राशि मिलनी थी। उन्होंने सोमवार को घरेलू प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट में शतक भी जड़ा, लेकिन इसके बावजूद लाहौर में हुए ड्राफ्ट में उन्हें किसी टीम ने नहीं चुना।
 

मिस्बाह उल हक (फाइल फोटो)

प्लैटिनम टेस्ट कप्तान मिस्बाह को इस्लामाबाद यूनाईटेड फ्रेंचाइजी से खरीदा और दुबई तथा शारजाह में 4 फरवरी से शुरू हो रही पीएसएल के लिए अपनी टीम का कप्तान भी नियुक्त किया। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हुए खिलाड़ियों के ड्राफ्ट के पहले दिन पाकिस्तान के टी-20 के कप्तान शाहिद अफरीदी को पेशावर जल्मी फ्रेंचाइजी ने खरीदा, जबकि कराची किंग्स ने ऑलराउंडर शोएब मलिक पर दांव लगाया।

इस्लामाबाद यूनाईटेड ने ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन को आइकन खिलाड़ी के रूप में खरीदा, जबकि क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने इंग्लैंड के केविन पीटरसन को अपनी टीम से जोड़ा। लाहौर कलंदर्स ने आइकन खिलाड़ी के रूप में क्रिस गेल को चुना।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि खिलाड़ियों का ड्राफ्ट मंगलवार को जारी रहेगा और पांच फ्रेंचाइजी में से कोई भी यूनिस को उसी या कम बोली राशि में अपनी टीम में शामिल कर सकती हैं।