AUS vs PAK: मेलबर्न टेस्ट में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने बनाया ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड, विश्व क्रिकेट भी चौंका

PAK vs AUS: 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम 1-0 से आगे है. पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने 360 रन से जीतने में सफलता हासिल की थी. इस टेस्ट मैच के बाद आखिरी टेस्ट मैच सिडनी में 3 जनवरी से खेला जाएगा. 

AUS vs PAK: मेलबर्न टेस्ट में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने बनाया ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड, विश्व क्रिकेट भी चौंका

पाकिस्तानी गेंदबाजी की खुली पोल

Australia vs Pakistan, 2nd Test: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम (AUS vs PAK 2nd Test) पहली पारी में 318 रन बनाकर आउट हो गई. पाकिस्तान की ओऱ से आमेर जमाल ने 3 विकेट लिए तो वहीं शाहीन अफरीदी 2 विकेट लेने में सफल रहे. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्नस लाबुशेन ने 63 रन की पारी खेली. बता दें कि टेस्ट मैच में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में, पाकिस्तान के गेंदबाजों ने अतिरिक्त में कुल 52 रन दिए जो मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड पर किसी टेस्ट पारी में किसी टीम द्वारा दिए गए अब तक के सर्वाधिक अतिरिक्त रन देने का अनचाहा रिकॉर्ड है. (Pakistan tour of Australia, 2023-24)

वैसे, टेस्ट मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. डेविड वॉर्नर ने मैच में 38 रन बनाए .वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया की ओऱ से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बने हैं. ऐसा कर वॉर्नर ने स्टीव वॉ को पछाड़ दिया. वॉर्नर के अलावा लाबुशेन ने 155 गेंद पर 63 रन की पारी खेली जिसके कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम 318 रन बना पाने में सफल रही.  बता दें कि टेस्ट मैच के दूसरे दिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने पलटवार किया था और एक अंतराल के बाद विकेट चटकाने में सफल रहे. दरअसल, 

यह भी पढ़ें: AUS vs PAK: डेविड वॉर्नर ने रचा इतिहास, एक साथ तोड़ा रोहित शर्मा और स्टीव वॉ का रिकॉर्ड


सुबह के सत्र में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने शानदार परफॉर्मेंस किया था और लंच से पहले ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट लेकर पारी को 318 रन पर रोक दिया था लेकिन  पहली पारी के दौरान 52 अतिरिक्त  रन देकर पाकिस्तानी गेंदबाजों ने अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मार ली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम 1-0 से आगे है. पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने 360 रन से जीतने में सफलता हासिल की थी. इस टेस्ट मैच के बाद आखिरी टेस्ट मैच सिडनी में 3 जनवरी से खेला जाएगा.