विज्ञापन
This Article is From Dec 25, 2023

Pak vs Aus: '..तो वह मीडियम पेसर बॉलर में तब्दील होकर रह जाएगा', वकार ने कह दी आफरीदी के बारे में यह बड़ी बात

Australia vs Pakistan: पर्थ में बॉलिंग को लेकर आफरीदी दिग्गजों के निशाने पर रहे थे. और अब फिर से वकार ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है

Pak vs Aus: '..तो वह मीडियम पेसर बॉलर में तब्दील होकर रह जाएगा', वकार ने कह दी आफरीदी के बारे में यह बड़ी बात
नई दिल्ली:

पिछले दिनों पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गम स्पीड के कारण पाकिस्तानी पेसर अपने ही दिग्गजों के निशाने पर आ गए थे. अब जबकि नसीम शाह चोटिल हैं और हारिस रऊफ ने सीरीज ने नाम वापस ले लिया था, तो पाक पेस अटैक पर्थ में दंतविहीन दिखाई पड़ा. अनुभव के अभाव में अब पेस डिपार्टमेंट का सारा भारत शाहीन आफरीदी (Shaheen Afridi) पर आ गया है, लेकिन यह स्टार पेसर भी संघर्ष करता दिखाई पड़ा. अब दिग्गज पेसर वकार यूनुस ने कहा है कि अगर आफरीदी के ऐसे ही हालात रहे, तो वह 'मीडियम पेसर' बन जाएगा.  पहले टेस्ट के दौरान आफरीदी ने औसतन 130 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी की, तो वहीं दूसरी पारी में उनकी गेंदों की रफ्तार की सुई 120 किमी/घंटा पर आकर अटक गई थी. 

यह भी पढ़ें: क्रिकेट का सबसे महान युग कब था? इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज केविन पीटरसन ने बताया

वकार ने एक वेबसाइट से कहा कि मैं नही जानता है कि उनके साथ क्या गलत जा रहा है. अगर वह फिट नहीं हैं, अगर उनके साथ कुछ मुद्दे हैं, तो उन्हें खेल से दूर जाकर इन्हें दुरुस्त करना चाहिए क्योंकि अगर हालात ऐसे ही रहते हैं, तो फिर आप एक मीडियम पेसर में तब्दील हो जाओगे. 

वकार ने कहा कि आफरीदी की पहचान स्विंग के साथ 145/150 किमी/घंटा की रफ्तार के साथ बॉलिंग करने की रही है. लेकिन अब मैं देख रहा हूं कि उनकी गेंदों में थोड़ी स्विंग है, लेकिन उनकी गति खासी कम हो गई है. यह उन्हें विकेट लेकर नहीं दे ने जा रहा. दिग्गज पेसर बोले कि अगर आप यहां विकेट नहीं ले सकते, तो फिर आप कहीं भी विकेट लेने नहीं जा रहे. वास्तव में आपको अच्छे एरिया में गेंदबाजी करना सीखना है, लेकिन आपको यह भी समझना है कि गति भी खासी एक अहम बात है.  बता दें कि पहले टेस्ट में पर्थन में 45.2 ओवरों गेंदबाजी करने के बावजूद शाहीन केव दो ही विकेट ले सके. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
AUSW vs SAW: वर्ल्ड कप में 5600 दिनों बाद ऑस्ट्रेलिया का टूटा गुरूर, ऐतिहासिक रिकॉर्ड ही दिला पाया है अफ्रीका को जीत
Pak vs Aus: '..तो वह मीडियम पेसर बॉलर में तब्दील होकर रह जाएगा', वकार ने कह दी आफरीदी के बारे में यह बड़ी बात
Shoaib Akhtar, Ramiz Raja and Basit Ali criticized Pakistan team fish out of water hamare yahan daal chane khane wale ko roti mil gayi
Next Article
''दाल चने खाने वालों को रोटी मिल गई'', शोएब अख्तर, रमीज राजा और बासित ने अपनी ही टीम को लताड़ा, कहा "बेशर्म हार"
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com