विज्ञापन
This Article is From Dec 25, 2023

IND vs SA 1st Test: सुनील गावस्कर ने चुनी भारतीय प्लेइंग XI, कोहली और गिल को लेकर लिया यह फैसला

India XI For 1st Test Against South Africa, साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर को खेला जाएगा, उससे पहले सुनील गावस्कर ने पहले टेस्ट में भारत की इलेवन क्या होगी, इसको लेकर 11 खिलाड़ियों का ऐलान किया है.

IND vs SA 1st Test: सुनील गावस्कर ने चुनी भारतीय प्लेइंग XI, कोहली और गिल को लेकर लिया यह फैसला
Sunil Gavaskar India XI, गावस्कर ने किया ऐलान

India XI For 1st Test Against South Africa :  साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर को खेला जाएगा. टेस्ट में कोहली और रोहित शर्मा  (Rohit Sharma and VIrat Kohli) भी खेलते हुए नजर आएंगे. अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय इलेवन क्या होगी, इसको लेकर चर्चा शुरू हो गई है. ऐसे में भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने पहले टेस्ट के लिए भारतीय इलेवन (India Playing XI vs South Africa 1st Test) चुनी है. गावस्कर ने ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को चुना है तो वहीं नंबर 3 पर गावस्कर की पसंद कोहली नहीं बल्कि शुभमन गिल बने हैं. इसके अलावा गावस्कर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली को नंबर 4 पर और नंबर 5 पर श्रेयस अय्यर को रखने की वकालत की है.

यह भी पढ़ें: Sa vs Ind 1st Test: 'हमें भारतीय बल्लेबाजों को रोकने का भरोसा', दक्षिण अफ्रीकी कोच ने कहा

इसके अलावा केएल राहुल को गावस्कर ने बतौर विकेटीकपर बल्लेबाज के तौर पर इलेवन में जगह दी है.  पहले टेस्ट के लिए गावस्कर ने ऑलराउंडर के तौर पर रविंद्र जडेजा को चुना है तो वहीं अश्विन को भी इलेवन में जगह दी है. तेज गेंदबाज के तौर पर गावस्कर की पसंद मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज बने हैं. 

यह भी पढ़ें: WATCH: 'इस वजह से मैंने धोनी की शादी में उन्हीं के कपड़े पहने', रैना ने किया रुचिकर खुलासा

वहीं, बता दें कि  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ((BCCI) ने शनिवार को घोषणा की कि ऋतुराज गायकवाड़ चोटिल होने के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं.  भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे पर शुरू होगा, जबकि दूसरा टेस्ट 3 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा. भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में एक बार भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. ऐसे में इस बार टीम इंडिया टेस्ट सीरीज को जीतने की भरसक कोशिश करेगी. 

सुनील गावस्कर की प्लेइंग XI (India Playing XI)
रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "अब वो दिन हवा-हवाई हुए", अश्विन ने घरेलू क्रिकेट में शुरू हुई इस तकनीक का किया स्वागत
IND vs SA 1st Test: सुनील गावस्कर ने चुनी भारतीय प्लेइंग XI, कोहली और गिल को लेकर लिया यह फैसला
Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League Scored 56 runs at strike rate of 280 South delhi superstars win
Next Article
6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com