NZ vs BAN: क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को बुरी तरह से धोया, सीरीज 1-1 से रहा बराबर

न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को क्राइस्टचर्च में बुरी तरह से मात देते हुए सीरीज को 1-1 से बराबर किया.

NZ vs BAN: क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को बुरी तरह से धोया, सीरीज 1-1 से रहा बराबर

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को धोया
  • दोनों मैचों की टेस्ट श्रृंखला 1-1 से रही बराबर
  • बांग्लादेश को पारी और 117 रनों से मिली हार
क्राइस्टचर्च:

न्यूजीलैंड (New Zealand) और बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh National Cricket Team) के बीच क्राइस्टचर्च (Christchurch) स्थित हेगले ओवल (Hagley Oval) मैदान में खेला गया दूसरा टेस्ट मुकाबला मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने पारी और 117 रनों से अपने नाम कर लिया है. दरअसल दूसरी पारी में फॉलोऑन खेलने मैदान में उतरी मेहमान टीम बांग्लादेश 278 रनों पर ऑल आउट हो गई. इस तरह दोनों टीमों के बीच खेला गया दो मैचों का श्रृंखला 1-1 से बराबर रहा. 

क्राइस्टचर्च टेस्ट में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम छह विकेट के नुकसान पे 521 रन बनाने में कामयाब रही. इसके पश्चात् मैदान में बल्लेबाजी करने उतरी विपक्षी टीम बांग्लादेश पहली पारी में महज 126 रनों पर ढेर हो गई. मेजबान टीम के कप्तान टॉम लैथम ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के बजाय बांग्लादेश को फॉलोऑन खेलने के लिए आमंत्रित किया. 

न्यूलैंड्स में महज कुछ विकेट चटकाते ही शमी दिग्गजों की लिस्ट में हो जाएंगे शामिल


दूसरी पारी में बांग्लादेश को फॉलोऑन उतारने के लिए 395 रनों की जरूरत थी. हालांकि टीम दूसरी पारी में 278 रन ही बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए 27 वर्षीय बल्लेबाज लिटोन दास ने 102 रनों की उम्दा शतकीय पारी खेली, लेकिन वह अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके. दास ने अपनी इस उम्दा शतकीय पारी के दौरान 114 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके और एक छक्का लगाया. 

बांग्लादेश के लिए दूसरी पारी में दास के अलावा शादमान इस्लाम ने 48 गेंद में तीन चौके की मदद से 21, मोहम्मद नईम ने 98 गेंद में एक चौका की मदद से 24, नजमुल हुसैन शांतो ने 36 गेंद में पांच चौके और एक छक्का की मदद से 29, कप्तान मोमिनुल हक ने 63 गेंद में चार चौके की मदद से 37, यासिर अली ने नौ गेंद में दो, विकेटकीपर नुरुल हसन ने 54 गेंद में सात चौके की मदद से 36, मेहदी हसन मिराज ने 30 गेंद में तीन, तस्कीन अहमद ने 17 गेंद में दो चौके की मदद से नाबाद नौ, शोरफुल इस्लाम ने छह गेंद में शून्य और इबादत हुसैन ने छह गेंद में एक चौका की मदद से चर रन की पारी खेली. 

न्यूजीलैंड के लिए दूसरी पारी में काइल जैमीसन ने सर्वाधिक चार सफलता प्राप्त की. उन्होंने इस्लाम, दास, मिराज और शोरफुल इस्लाम को अपना शिकार बनाया. जैमीसन के अलावा टीम के लिए नील वैगनर ने तीन सफलता प्राप्त की. वैगनर ने शांतो, कप्तान मोमिनुल हक और यासिर अली को अपना शिकार बनाया. 

मैदान में उतरे हार्दिक पांड्या, खिलाड़ी के शॉट देखकर आप भी जाएंगे खुश, देखें Video

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा डेरिल मिशेल, रॉस टेलर और टिम साउथी ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की. मिशेल ने जहां नुरुल हसन को पवेलियन की राह दिखाई. वहीं टेलर ने इबादत हुसैन और साउथी ने मोहम्मद नईम को आउट किया.

दोनों टीमों के बीच खेले गए दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए डेवोन कॉनवे को 'मैन ऑफ द सीरीज' के खिताब से नवाजा गया है. वहीं दूसरे मुकाबले में बेहतरीन दोहरी शतकीय पारी के लिए कप्तान टॉम लैथम को 'मैन ऑफ द मैच' घोषित किया गया है. 

ओलिम्पिक कांस्‍य पदक विजेता बॉक्‍सर लवलीना रैम्‍प पर कैटवॉक करती आईं नजर

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com