अब BCCI कुछ ऐसे करेगा एसोसिएशनों के नुकसान की भरपाई, World Cup 2023 का मैच नहीं मिलने से हैं खफा

World Cup 2023: राज्य संघों को लिखे पत्र में शाह ने सूचित किया है कि उनके प्रस्ताव को World Cup 2023 की मेजबानी करने वाले स्थलों के अधिकारियों ने सर्वसम्मति से स्वीकार किया है, जिसमें दिल्ली, धर्मशाला, चेन्नई, कोलकाता, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, अहमदाबाद, बेंगलुरु और लखनऊ शामिल हैं.

अब BCCI कुछ ऐसे करेगा एसोसिएशनों के नुकसान की भरपाई, World Cup 2023 का मैच नहीं मिलने से हैं खफा

BCCI का लोगो

नई दिल्ली:

भारत में इस साल होने वाले World Cup 2023 के मुकाबलों की मेजबानी से चूकने वाले स्थलों को आगामी घरेलू सत्र के दौरान उनकी बारी के बिना भी 50 ओवर के मैचों की मेजबानी मिलेगी. BCCI के सचिव जय शाह ने यह सुझाव रखा है कि विश्व कप मुकाबलों की मेजबानी करने वाले स्थल घरेलू सत्र के दौरान एकदिvr अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की मेजबानी की अपनी बारी छोड़ देंगे, जिससे कि उन राज्य संघों को भरपाई की जा सके जो इस प्रतिष्ठित ICC टूर्नामेंट की मेजबानी से चूक गए हैं. राज्य संघों को लिखे पत्र में शाह ने सूचित किया है कि उनके प्रस्ताव को World Cup 2023 की मेजबानी करने वाले स्थलों के अधिकारियों ने सर्वसम्मति से स्वीकार किया है, जिसमें दिल्ली, धर्मशाला, चेन्नई, कोलकाता, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, अहमदाबाद, बेंगलुरु और लखनऊ शामिल हैं. हालांकि विश्व कप के दौरान सिर्फ अभ्यास मैचों की मेजबानी करने वाले गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम को आगामी सत्र में मेजबानी का मौका मिलेगा. शाह ने इस हफ्ते की शुरुआत में विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा से पहले राज्य संघों के प्रमुखों से मुलाकात की थी.

ENG vs AUS, 2nd Test: "कप्तान पैट कमिंस ने मना किया था, लेकिन...", नॉथन लियॉन ने किया खुलासा

शाह ने कहा, ‘हमारी बैठक के दौरान मैंने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के मैचों का उचित वितरण सुनिश्चित करने के लिए एक समाधान का प्रस्ताव रखा था. मैंने अभ्यास मैचों की मेजबानी करने वाले असम और केरल को छोड़कर अन्य मेजबान संघों से द्विपक्षीय अंतरराष्ट्रीय सत्र के दौरान एकदिनी अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी की अपनी बारी स्वैच्छिक रूप से छोड़ने का अनुरोध किया था.' उन्होंने कहा, ‘यह प्रस्ताव उन राज्य संघों को समायोजित करने के लिए रखा गया था जो दुर्भाग्य से क्रिकेट विश्व कप के मैचों की मेजबानी करने से चूक गए थे.'


शाह ने कहा, ‘मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि प्रस्ताव को बैठक में भाग लेने वाले सभी संघों से सर्वसम्मत सहमति और समर्थन मिला है.' विश्व कप पांच अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में आयोजित किया जाएगा. हैदराबाद को छोड़कर सभी मुख्य स्थलों को आईसीसी विश्व कप के दौरान पांच मैचों की मेजबानी मिलेगी. हैदराबाद छह अक्टूबर से तीन मैचों के आयोजन से पहले पाकिस्तान के दो अभ्यास मैचों की मेजबानी करेगा. पाकिस्तान विश्व कप के अपने दो लीग मैच उप्पल के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेलेगा.

--- ये भी पढ़ें ---

* WC 2023 Qualifier: स्कॉटलैंड के खिलाफ सात विकेट से हार के बाद वेस्टइंडीज विश्व कप क्वालीफायर से बाहर

* T20 Blast: शाहीन अफरीदी का गदर, एक ही ओवर में 4 खिलाड़ियों को पवेलियन भेज कर मचाई खलबली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com