"अब जब रोहित शर्मा नहीं हैं, तो द्रविड़ का काम आसान हो जाएगा", जानिए मोहम्मद कैफ ने ऐसा क्यों कहा

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में कैच लेते हुए रोहित (Rohit Sharma) का बायां अंगूठा खिसक गया था, जिस कारण वो बाहर हो गए. अब 14 दिसंबर को राहुल और गिल चटोग्राम में सीरीज के पहले मैच (IND vs BAN 1st Test) में बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे.

Rohit Sharma

India vs Bangladesh: रोहित शर्मा समेत अपने कई प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण भारत को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम में कई बदलाव करने पर मजबूर होना पड़ा. रोहित (Rohit Sharma) के अलावा, सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा भी चोटों के कारण बाहर हो गए. भारतीय टीम मैनेजमेंट को अभी भी उम्मीद है कि रोहित दूसरे टेस्ट मैच के लिए लौट आएंगे लेकिन शमी और जडेजा (Ravindra Jadeja) पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) का मानना ​​है कि शमी और जडेजा की कमी से भारतीय गेंदबाजी आक्रमण में कमजोरी आएगी, लेकिन रोहित की गैरमौजूदगी से मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का एक काम आसान हो जाएगा.

कैफ ने माना की कि रोहित का अनुभव और उनकी कप्तानी के कौशल की कमी खलेगी लेकिन उन्होंने कहा कि यह रोहित, केएल राहुल (KL Rahul) और शुभमन गिल (Shubman Gill) में से सलामी बल्लेबाजों को चुनने का सवाल हल कर देता है.

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में कैच लेते हुए रोहित का बायां अंगूठा खिसक गया था, जिस कारण वो बाहर हो गए. अब 14 दिसंबर को राहुल और गिल चटोग्राम में सीरीज के पहले मैच (IND vs BAN 1st Test) में बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे.


कैफ ने पहले टेस्ट की पूर्व संध्या में मीडिया से कहा, "अगर रोहित होते, तो वे टॉप दो को चुनने के लिए संघर्ष करते क्योंकि शुभमन गिल हैं और केएल राहुल हैं. अब जब रोहित शर्मा नहीं हैं, तो हमारे लिए सवाल हल हो गया है, हम पहले टेस्ट के लिए गील और राहुल को ओपनिंग करा सकते हैं. तीसरे नंबर पर पुजारा होंगे, चार विराट कोहली, पांच श्रेयस अय्यर, छह ऋषभ पंत और फिर पांच गेंदबाज होंगे जिसमें अश्विन और अन्य शामिल होंगे. चूंकि रोहित नहीं हैं, इसलिए द्रविड़ के लिए चयन थोड़ा आसान हो जाएगा."

भारत ने पहले टेस्ट के लिए रोहित के स्थान पर अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को टीम में शामिल किया है, लेकिन उनके डेब्यू की संभावना कम है. ईश्वरन अपनी ओर से शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने बांग्लादेश A के खिलाफ चार दिवसीय मैचों में दो शतक जड़े हैं.

यह पूछे जाने पर कि क्या भारत के सभी प्रारूपों के कप्तान के रूप में विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह लेने के लिए रोहित सही विकल्प थे, कैफ ने कहा कि अनुभवी क्रिकेटर ने एक कप्तान के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है और आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने की उम्मीद इस तरह के सवाल को जन्म देती है.

उन्होंने कहा, "रोहित ने कप्तान बनने के बाद से अच्छा प्रदर्शन किया है. एशिया कप और वर्ल्ड कप जैसे बड़े बहु-राष्ट्रीय आयोजनों के अलावा. विराट के साथ भी ऐसा ही था. जब वह कप्तान थे, तो वह सभी द्विपक्षीय मैच जीत रहे थे, इसलिए जब रोहित कप्तान बने तो लोगों ने सोचा हमें ICC इवेंट जीतने की जरूरत है क्योंकि कोई ट्रॉफी नहीं थी. इसलिए लोग निराश हैं. लेकिन कुल मिलाकर, उसका रिकॉर्ड अच्छा है. विश्व कप में हमने चार मैच जीते. उतार-चढ़ाव आए. दक्षिण अफ्रीका नीदरलैंड से हार गया. इंग्लैंड आयरलैंड से हार गया. इंग्लैंड के खिलाफ एक खराब मैच के अलावा भारत ने अच्छा खेला. रोहित एक अच्छे कप्तान हैं. अभी भी, हमारे लिए शुरुआती दिन हैं कि उन्होंने कैसे किया है.”

IND vs BAN Test: भारत की नजरें WTC फाइनल के क्वालीफिकेशन पर, राहुल पर बड़ी जिम्मेदारी, जानिए पूरा समीकरण

FIFA WC 2022: Semifinal मुकाबले से पहले Argentina को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुए बाहर 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com