विज्ञापन

"सचिन और मैं भी उस टैलेंट के आसपास नहीं थे...", ब्रायन लारा ने बताया, कौन था दुनिया का सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज

Brain Lara on Carl Hooper: दिग्गज महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने अपने बयान से चौंका दिया है. लारा ने उस बल्लेबाज के नाम का ऐलान किया जिन्हें वो सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज मानते थे.

"सचिन और मैं भी उस टैलेंट के आसपास नहीं थे...", ब्रायन लारा ने बताया, कौन था दुनिया का सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज
Brain Lara big statement on Carl Hooper 

Brain Lara on Carl Hooper : विश्व क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाज में से एक ब्रायन लारा ने अब उस बल्लेबाज के नाम का ऐलान किया है जो उनसे और सचिन तेंदुलकर से भी टैलेंट के मामले में आगे था. लारा ने अपनी बुक 'द इंग्लैंड क्रोनिकल्स' में उस बल्लेबाज का जिक्र किया है. वैसे, विश्व क्रिकेट में विवियन रिचर्ड्स और तेंदुलकर को दुनिया का सबसे महान बल्लेबाज माना जाता है, उसी श्रेणी में लारा ही आते हैं लेकिन खुद लारा ऐसा नहीं मानते हैं. लारा ने अपनी किताब से लिखा है कि, वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान औऱ बल्लेबाज कार्ल हूपर टैलेंट के मामले में सचिन और उनसे भी काफी आगे थे. 

लारा ने अपनी किताब में लिखा, " इसमें कोई संदेह नहीं कि कार्ल बेहतरीन खिलाड़ियों में एक थे जो आज तक मैंने देखे हैं.  मैं कहूंगा कि सचिन तेंदुलकर और मैं भी उस टैलेंट के आसपास नहीं थे.". लारा ने जो बातें लिखी है वह सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा है. 

बता दें कि कार्ल हूपर ने वेस्टइंडीज की ओर से  कुल 102 टेस्ट और 227 वनडे मुकाबले खेले हैं. टेस्ट में हूपर ने 5762 तो वनडे में 5761 रन ठोके हैं. इसके अलावा कार्ल हूपर ने वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी भी थी. Carl  Hooper ने टेस्ट में 13 शतक और 27 अर्धशतक जमाने में सफल रहे थे. इसके अलावा 227 वनडे में हूपर ने 7 शतक और 29 अर्धशतकीय ठोके थे. हूपर ने अपना आखिरी टेस्ट साल 2002 में भारत के खिलाफ खेला था. वहीं, आखिरी वनडे मैच 2003 में केन्या के खिलाफ खेला था. 

वहीं लारा की बात करें तो दिग्गज बल्लेबाज ने अपने करियर में 131 टेसट् और 299 वनडे मैच खेले, लारा ने टेस्ट में 52 की औसत से 11953 रन बनाए  तो वहीं वनडे में लारा के नाम 10405 रन हैं. उनका औसत वनडे में 40.5 का रहा है. लारा टेस्ट में 400 रनों की पारी खेलने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. ऐसे में लारा का कार्ल हूपर को लेकर ऐसा कहना यकीनन फैन्स को हैरान कर रहा है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
''यह बहुत ही बड़ी गलती थी'', जानें आखिर क्यों दिनेश कार्तिक को एमएस धोनी से मांगनी पड़ गई माफी
"सचिन और मैं भी उस टैलेंट के आसपास नहीं थे...", ब्रायन लारा ने बताया, कौन था दुनिया का सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज
Ravichandran Ashwin big statement says In life and in cricket, I would rather fail than play safe
Next Article
"मैं सेफ रहने की बजाए...", अश्विन के बयान ने विश्व क्रिकेट में मचाई हलचल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;