विराट कोहली की सचिन तेंदुलकर से तुलना ठीक नहीं : NDTV से युवराज सिंह

विराट कोहली की सचिन तेंदुलकर से तुलना ठीक नहीं : NDTV से युवराज सिंह

युवराज सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली की तुलना आम क्रिकेट जानकार और फैन्स के बीच बेहद आम है, लेकिन टीम इंडिया के बेहतरीन ऑलराउंडर युवराज सिंह का कहना है कि इन दोनों खिलाड़ियों की तुलना ठीक नहीं है। वह मानते हैं कि विराट मौजूदा पीढ़ी के बेहतरीन बल्लेबाज़ हैं, लेकिन वे यह भी कहते हैं कि सचिन तक पहुंचने के लिए विराट को काफ़ी मेहनत करने की ज़रूरत होगी।

सचिन की तरह विराट भी महान खिलाड़ी बनेंगे
युवराज के मुताबिक, दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स और विराट कोहली आज के दौर के सबसे उम्दा बल्लेबाज़ कहे जा सकते हैं। उन्हें उम्मीद है कि विराट भी एक दिन सचिन की तरह ही एक महान खिलाड़ी के तौर पर याद किए जाएंगे।

विराट का प्रोफाइल
27 साल के विराट कोहली के नाम 11 वनडे शतक और 25 वनडे शतक हैं। टेस्ट में विराट का औसत 44.02, जबकि वनडे में उनका औसत 51.51 है। उसी तरह 32 साल के दक्षिण अफ्रीकी जीनियस एबी डिविलियर्स के नाम 21 टेस्ट शतक और 24 वनडे शतक हैं। उनका टेस्ट औसत 50.46 और वनडे औसत 54.56 है।

युवी यह भी कहते हैं कि सचिन (टेस्ट औसत 53.78 और वनडे औसत 44.83) की तरह किसी भी खिलाड़ी के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक (51 टेस्ट शतक और 49 वनडे शतक) की बात सोचना बहुत दूर की कौड़ी है। NDTV ख़ास बात करते हुए युवी ने ये भी कहा कि सचिन एक महान खिलाड़ी और भारत के महान दूत ('एम्बैसडर') हैं।

टखने की चोट की वजह से बाहर रहे हैं युवी
युवराज टखने की चोट की वजह से अब तक आईपीएल 9 के मैचों से बाहर रहे हैं, लेकिन आज वह हैदराबाद की ओर से गुजरात टीम के ख़िलाफ़ मैदन पर अपना जौहर दिखाते नज़र आ सकते हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com