Jofra Archer आईपीएल 2024 में खेलेंगे या नहीं, इंग्लैंड बोर्ड ने सुनाया फैसला

Jofra Archer in IPL 2023: जोफ्रा ऑर्चर आईपीएल 2024 में खेलेंगे या नहीं, इसको लेकर बड़ा फैसला आ गया है. इंग्लैंड बोर्ड ने ऑर्चर को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

Jofra Archer आईपीएल 2024 में खेलेंगे या नहीं, इंग्लैंड बोर्ड ने सुनाया फैसला

Jofra Archer IPL , ऑर्चर आईपीएल 2024

Jofra Archer: इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने 2024 के टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024)  को ध्यान में रखते हुए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर से अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से हटने को कहा है. आर्चर को 2022 के आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आठ करोड रुपए में खरीदा था, लेकिन फ्रेंचाइजी ने पिछले सप्ताह उन्हें ‘रिलीज' कर दिया था. (IPL Auction) आईपीएल की 19 दिसंबर को दुबई में होने वाली नीलामी की सूची में उनका नाम पंजीकृत नहीं है. आर्चर अपने करियर में चोटों से जूझते रहे हैं.  वह इस साल मई में आईपीएल में खेलते हुए चोटिल हो गए थे.  इसके बाद उन्होंने कोई पेशेवर क्रिकेट मैच नहीं खेल है.

यह भी पढ़ें: ''हम सीरीज से ये 2 चीजें हासिल करना चाहते थे, हम सफल रहे', सूर्यकुमार ने किया बड़ी बातों का जिक्र


ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार,‘‘ईसीबी का मानना ​​है कि आर्चर यदि आईपीएल (IPL) में खेलने के लिए भारत में होने के बजाय अप्रैल और मई में ब्रिटेन में रहते हैं तो उनकी वापसी सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी.

रिपोर्ट के अनुसार आर्चर ने ईसीबी के साथ दो साल के नए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं तथा क्रिकेट बोर्ड वेस्टइंडीज और अमेरिका में अगले साल जून में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले उन्हें पूरी तरह से अपने नियंत्रण में रखना चाहता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि दुबई में आईपीएल ऑक्शन होना है. यह पहली बार होगा जब आईपीएल ऑक्शन देश के बाहर होगा. 19 दिसंबर को खिलाड़ियों का ऑक्शन किया जाना है. (IPL Auction in Dubai)



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)