विज्ञापन

नीतीश रेड्डी ने तोड़ दिया रोहित शर्मा का ऐतिहासिक रिकॉर्ड, बने नए सिक्सर किंग

Nitish Reddy Breaks Rohit Sharma Record: नीतीश रेड्डी क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप के एक मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ सर्वाधिक छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

नीतीश रेड्डी ने तोड़ दिया रोहित शर्मा का ऐतिहासिक रिकॉर्ड, बने नए सिक्सर किंग
Nitish Reddy

Nitish Reddy Breaks Rohit Sharma Record: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी अपने पूरे चरम पर नजर आए. मैच के दौरान उन्होंने कुछ खास उपलब्धियां भी हासिल की. इन्हीं खास उपलब्धियों में एक खास उपलब्धि यह भी रही कि क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप के एक मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ सर्वाधिक छक्के लगाने वाले वह पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले यह खास उपलब्धि टी20 के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के नाम दर्ज थी. मगर पिछले मुकाबले में 7 छक्के उड़ाते हुए नीतीश ने यह खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

दिल्ली में जमकर चला रेड्डी का बल्ला 

दूसरे टी20 मुकाबले में चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए नीतीश कुमार रेड्डी जबर्दस्त लय में नजर आए. टीम के लिए उन्होंने 34 गेंदों का सामना करते हुए 217.65 की स्ट्राइक रेट से 74 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. इस बीच उनके बल्ले से 4 चौके एवं 7 गगनचुंबी छक्के देखने को मिले. 

भारत को मिली ऐतिहासिक जीत

बात करें मैच के परिणाम के बारे में तो ब्लू टीम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बीते कल बांग्लादेश के खिलाफ रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत हासिल करने में कामयाब रही. अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाने में कामयाब हुई थी. 

वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए विपक्षी टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 135 रन तक ही पहुंच पाई. टीम के लिए छठें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए अनुभवी बल्लेबाज महमूदुल्लाह ने 39 गेंद में 41 रन की पारी खेली, लेकिन वह भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. 

पिछले मुकाबले में ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए नीतीश कुमार रेड्डी को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया. टीम के लिए उन्होंने उम्दा अर्धशतकीय पारी के साथ-साथ गेंदबाजी में 2 अहम विकेट चटकाए. 

यह भी पढ़ें- ''150 का आंकड़ा'', मयंक यादव नहीं फेंक पाए 150 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंद तो तमीम इकबाल ने कसा तंज
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs BAN: क्यों सूर्या ने हार्दिक को नहीं थमाई गेंद, इसके पीछे कोच गंभीर और कप्तान की ये बड़ी रणनीति तो नहीं
नीतीश रेड्डी ने तोड़ दिया रोहित शर्मा का ऐतिहासिक रिकॉर्ड, बने नए सिक्सर किंग
Rinku Singh Big Statement on mahendra singh dhoni after his brilliant half century vs bangladesh in 2nd T20I
Next Article
IND vs BAN: "माही भाई से मैंने...", दमदार प्रदर्शन के बाद रिंकू सिंह ने धोनी को लेकर कही ये बात, बयान ने लूटी महफ़िल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com