विज्ञापन
This Article is From Feb 22, 2018

Nidhas Trophy 2018: इस वजह से विराट कोहली सहित इन तीन को आराम देने की बीसीसीआई की तैयारी!

हो सकता है कि इस सीरीज में सेलेक्टर्स ऋषभ पंत सहित और भी कुछ खिलाड़ियों को परखें

Nidhas Trophy 2018: इस वजह से विराट कोहली सहित इन तीन को आराम देने की बीसीसीआई की तैयारी!
विराट कोहली
नई दिल्ली: विराट कोहली के संभावित आराम मांगने की इच्छा पर बीसीसीआई ने हामी भरी तो, अब लगता है कि बोर्ड इसको अंजाम भी देने जा रहा है. जल्द ही सेलेक्टर्स श्रीलंका में उसकी आजादी के 70 साल पूरे होने पर आयोजित होने जा रही निसाध ट्रॉफी (टी-20 त्रिकोणीय सीरीज) के लिए टीम इंडिया का ऐलान करेंगे. खबरों की मानें, तो बोर्ड ने तीन अहम खिलाड़ियों को आराम देने का पूरा मन बना लिया है. वैसे सेलेक्टर्स भी चाहते हैं कि भविष्य की योजनाओं के लिए इलेवन में पूरी तरह फिट हो चुके खिलाड़ी थकान के शिकार न हों. इसके अलावा इस आराम के पीछे एक और खास वजह है. 
  बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले के बाद बीसीसीआई की तरफ से यह बयान आया था कि अगर भारतीय कप्तान विराट कोहली रेस्ट चाहते हैं, तो बोर्ड को कोई आपत्ति नहीं है. और उन्हें आराम दिया जाएगा. लेकिन अब सूत्रों की मानें तो बोर्ड ने विराट कोहली को आराम देने का मन बना ही लिया है. इसके अलावा दो और खिलाड़ी हैं, जो श्रीलंका में खेले जाने वाली टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं हो सकते हैं. 
 
यह भी पढ़ें : IND vs SA 2nd T20: युजवेंद्र चहल की बॉलिंग के बारे में यह बोले द. अफ्रीका के तूफानी बल्‍लेबाज हेनरिक क्‍लासेन...

इस ट्राई सीरीज में भारत और मेजबान श्रीलंका के अलावा बांग्लादेश की टीम भी हिस्सा ले रही है. और सीरीज का पहला मैच 6 मार्च को भारत और मेजबान टीम के बीच खेला जाएगा, तो वहीं फाइनल मुकाबला 18 मार्च को आयोजित होगा.  वैसे सेलेक्टर्स कुछ और युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज के जरिए परख सकते हैं. वजह यह है कि हाल-फिलहाल दिल्ली के ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों ने विजय हजारे ट्रॉफी में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है. वहीं पॉलिसी भी टीम मैनेजमेंट की ऐसी है कि अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को परख लिया जाए. 

VIDEO : सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद विराट कोहली.
सूत्रों की मानें, तो इस सीरीज से कप्तान विराट कोहली के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया जा सकता है. आराम के पीछे का एक और कारण इंडियन प्रीमियर लीग भी है. कुछ खिलाड़ियों ने खुद आईपीएल से पहले आराम की इच्छा जतायी है. और बोर्ड ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया है.  


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
Nidhas Trophy 2018: इस वजह से विराट कोहली सहित इन तीन को आराम देने की बीसीसीआई की तैयारी!
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com