नेपाल क्रिकेट टीम के भगोड़े कप्तान को पकड़ने के लिए इंटरपोल का सहारा लेगी पुलिस, स्टार क्रिकेटर की तलाश में नोटिस जारी

किशोर लड़की ने गौशाला महानगर पुलिस सर्कल में मंगलवार को दर्ज प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) में आरोप लगाया कि 22 साल के स्टार क्रिकेटर संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) ने लगभग तीन सप्ताह पहले एक होटल में उसके साथ दुष्कर्म किया.

नेपाल क्रिकेट टीम के भगोड़े कप्तान को पकड़ने के लिए इंटरपोल का सहारा लेगी पुलिस, स्टार क्रिकेटर की तलाश में नोटिस जारी

Sandeep Lamichhane

नई दिल्ली:

नेपाली पुलिस ने देश के भगोड़े निलंबित राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान का पता लगाने के लिए इंटरपोल (Sandeep Lamichhane Interpol) से मदद मांगी है. नेपाली अदालत ने इस महीने की शुरुआत में 17 वर्षीय लड़की द्वारा बलात्कार के आरोप के बाद संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. नाबालिक लड़की ने लामिछाने पर काठमांडू के एक होटल के कमरे में उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया है.

नेपाली पुलिस के प्रवक्ता टेक प्रसाद राय ने AFP को बताया कि इंटरपोल (Interpol) ने रविवार को उनके खिलाफ एक "डिफ्यूजन" नोटिस जारी किया और सदस्य देशों से उनका पता लगाने में सहयोग करने को कहा.


उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद है कि इससे लामिछाने को उसके खिलाफ बलात्कार की शिकायत के मामले की जांच के लिए गिरफ्तार करने में मदद मिलेगी."

लामिछाने ने रविवार को सोशल मीडिया पर आरोप से लड़ने के लिए “जितनी जल्दी हो सके” घर लौटने की बात कही थी.

Video: “मेरा जो सफर है, यही मेरा घर है..”, गाने के साथ सचिन तेंदुलकर ने फैंस को दिखाया अपना ट्रैवल Life

IND vs SA: केरला फैंस ने ‘किंग कोहली' का इस अंदाज में किया स्वागत, विराट के लिए ऐसा क्रेज पहले नहीं देखा होगा

अपने ठिकाने का खुलासा किए बिना, 22 वर्षीय ने फेसबुक पर पोस्ट किया कि वह अपनी मानसिक और शारीरिक स्थिति के कारण "इसोलेशन" में थे, यह कहते हुए कि गिरफ्तारी वारंट ने "मुझे मानसिक रूप से परेशान कर दिया था".

इस किशोर लड़की ने गौशाला महानगर पुलिस सर्कल में मंगलवार को दर्ज प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) में आरोप लगाया कि 22 साल के लामिछाने ने लगभग तीन सप्ताह पहले एक होटल में उसके साथ दुष्कर्म किया.

गौशाला पुलिस सर्कल में दर्ज मामले के अनुसार लामिछाने 21 अगस्त को कथित तौर पर लड़की को काठमांडू और भक्तपुर के विभिन्न स्थानों पर ले गया. उसी रात काठमांडू के एक होटल में उसके साथ बलात्कार किया.

वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलने वाले नेपाल के पहले खिलाड़ी हैं. उन्होंने 2018 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) फ्रेंचाइजी के लिए डेब्यू कर सुर्खियां बटोरी थी.

लामिछाने को हाल ही में नेपाल की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में नेपाल क्रिकेट संघ (सीएएन) ने कहा कि लामिछाने ने इन आरोपों से इनकार करते हुए खुद को निर्दोष बताया है

(भाषा के इनपुट के साथ)

VIDEO: तिरुवनंतपुरम पहुंचते ही SKY ने जीता लोकल फैंस का दिल, उनके इस अंदाज पर राजस्थान रॉयल्स भी फिदा

* Video: पाकिस्तानी प्लेयर ने डाइव लगाकर लिया हैरान कर देने वाला कैच, देखकर दंग रह गया इंग्लिश बल्लेबाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe