विज्ञापन

ये बल्लेबाज हैं भारत के 'चैड बोवेस', गेंदबाजों का करियर बिगाड़ते हुए जड़े हैं सबसे तेज दोहरा शतक

Batsman Who Scored Fastest Century in List A From India: भारत की तरफ से लिस्ट ए में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का कारनामा नारायण जगदीसन के नाम दर्ज है. उसके बाद टॉप 3 में ईशान किशन और पृथ्वी शॉ का नाम आता है.

ये बल्लेबाज हैं भारत के 'चैड बोवेस', गेंदबाजों का करियर बिगाड़ते हुए जड़े हैं सबसे तेज दोहरा शतक
Narayan Jagadeesan

Batsman Who Scored Fastest Century in List A From India: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के 32 वर्षीय बल्लेबाज चैड बोवेस ने इतिहास रच दिया है. वह लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. बोवेस से पहले यह ऐतिहासिक कारनामा ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड के नाम दर्ज था. जिन्होंने साल 2021 में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की तरफ से शिरकत करते हुए क्वींसलैंड के खिलाफ महज 114 गेंदों में दोहरा शतक बनाया था. मगर बोवेस ने कैंटरबरी की तरफ खेलते हुए ओटागो के खिलाफ महज 113 गेंदों में दोहरा शतक बनाते हुए यह बड़ी उपलब्धि अब अपने नाम कर ली है. 

भारत की तरफ से भी कई बल्लेबाज लिस्ट ए क्रिकेट में जलवा बिखरते हुए तेज तर्रार अंदाज में दोहरा शतक जमा चुके हैं. बात करें देश के लिए किन 3 बल्लेबाजों ने लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक जमाया है तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं- 

नारायण जगदीसन

खास लिस्ट में पहला नाम तमिलनाडु के विस्फोटक बल्लेबाज नारायण जगदीसन का आता है. साल 2022 में वह अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए एक मुकाबले में बेहद आक्रामक नजर आए थे. इस दौरान उन्होंने महज 114 गेंदों में 200 के आंकड़े को छू लिया था. भारत की तरफ से लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का खास कारनामा तब से उन्हीं के नाम दर्ज है. 

ईशान किशन 

दूसरे स्थान पर टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज ईशान किशन का नाम आता है. किशन का बल्ला भी 2022 में खूब चला था. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए महज 126 गेंदों में दोहरा शतक पूरा कर लिया था. आपको बता दें कि लिस्ट ए क्रिकेट को ही वनडे क्रिकेट कहा जाता है.

पृथ्वी शॉ

भारत की तरफ से लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज पृथ्वी शॉ हैं. शॉ ने साल 2023 में नॉर्थहैम्पटनशायर की तरफ से समरसेट के खिलाफ नॉर्थम्प्टन में बेहद उम्दा बल्लेबाजी की थी. इस दौरान उन्होंने महज 129 गेंदों में 200 रन रन के खास आंकड़े को प्राप्त कर लिया था. 

यह भी पढ़ें- 'दिल को हजार बार रोका', रबाडा के इस क्लीन बोल्ड का VIDEO बार-बार देखने के बावजूद लोगों का नहीं भर रहा मन
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Chad Bowes: न्यूजीलैंड के बैटर ने मचाया तहलका, सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, विश्व क्रिकेट को चौंकाया
ये बल्लेबाज हैं भारत के 'चैड बोवेस', गेंदबाजों का करियर बिगाड़ते हुए जड़े हैं सबसे तेज दोहरा शतक
Gautam Gambhir Press Conference Shubman Gill KL Rahul Sarfaraz Khan India Playing XI IND vs NZ 2nd Test
Next Article
Gautam Gambhir, IND vs NZ: दूसरे टेस्ट में भारतीय XI में केएल राहुल या शुभमन गिल, गौतम गंभीर ने दिया जवाब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com