Mumbai में एजाज पटेल का कोहराम, अकेले 10 विकेट लेकर रचा इतिहास, सोशल मीडिया फैन्स हुए गदगद..

भारत बनाम न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच जारी दूसरे टेस्ट मुकाबले में कीवी टीम के 33 वर्षीय अनुभवी स्पिनर एजाज पटेल ने वानखेड़े स्टेडियम में इतिहास रच दिया है.

Mumbai में एजाज पटेल का कोहराम, अकेले 10 विकेट लेकर रचा इतिहास, सोशल मीडिया फैन्स हुए गदगद..

एजाज पटेल का कहर

खास बातें

  • मुंबई टेस्ट में एजाज पटेल का कहर
  • अकेले 10 विकेट लेकर रचा इतिहास
  • सोशल मीडिया पर आ रही है ऐसी प्रतिक्रियाएं
मुंबई :

भारत (India) बनाम न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand National Cricket Team) के बीच जारी दूसरे टेस्ट मुकाबले में कीवी टीम के 33 वर्षीय अनुभवी स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में इतिहास रच दिया है. दरअसल उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 10 विकेट अपने नाम किया. इसके साथ ही वह इंटरनेशनल क्रिकेट में एक पारी में 10 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले यह खास उपलब्धि केवल भारतीय पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले और इंग्लैंड के जिम लेकर के नाम दर्ज था. कुंबले ने साल 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ यह करिश्मा किया था, वहीं लेकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 1956 में एक पारी में 10 विकेट लेकर सबको अचंभित कर दिया था. पटेल के इस उम्दा गेंदबाजी की सोशल मीडिया पर लोग जमकर सराहना कर रहे हैं, जो इस प्रकार है- 

कुछ ऐसे मयंक अग्रवाल ने सचिन तेंदुलकर को दी ''घर'' में मात

एजाज पटेल को आईसीसी ने ट्वीट कर दी बधाई:


पटेल के उम्दा गेंदबाजी के बाद सोशल मीडिया पर इस तरह के आ रहे हैं रिएक्शन:

बता दें भारतीय टीम वानखेड़े स्टेडियम में टॉस जीतकर पहली पारी में 325 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत करते हुए 150 रनों की सर्वाधिक शतकीय पारी खेली. इस दौरान 311 गेंदों का सामना करते हुए 17 चौके और चार छक्के जड़े. अग्रवाल के अलावा टीम के लिए दूसरे सर्वोच्च स्कोरर ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल  रहे. उन्होंने 128 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का की मदद से 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली.

इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 8 दिसंबर से ऐशेज, जानिए किसका पलड़ा रहेगा भारी

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com