कप्तानी के इस रिकॉर्ड में Dhoni अभी भी Virat से पीछे, आज बना सकते हैं RCB के खिलाफ इतिहास

अगर इस मैच में धोनी छह रन बनाने में कामयाब हो पाते हैं तो विराट कोहली के बाद दूसरे खिलाड़ी होंगे जिन्होंने कप्तान के तौर पर टी20 क्रिकेट में 6 हजार रन पूरे किए हैं.

कप्तानी के इस रिकॉर्ड में Dhoni अभी भी Virat से पीछे, आज बना सकते हैं RCB के खिलाफ इतिहास

धोनी ने चेन्नई की कप्तान फिर से संभाल ली है

नई दिल्ली:

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कमान अपने हाथ में ले ली है. रवींद्र जडेजा (Ravindra jadeja) ने अपने खेल पर ध्यान देने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी फिर से धोनी को सौंपने का फैसला किया है. अभी तक  सीएसके (CSK) सिर्फ दो ही मैचों में जीत हासिल कर पाई है. जिस मंशा के साथ रवींद्र जडेजा को चेन्नई की टीम का कप्तान बनाया गया था वे  वैसा रिजल्ट नहीं दे पाए अब धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने एक जीत भी हासिल कर ली है. कप्तानी हासिल करते ही धोनी अब विराट कोहली के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने के मुहाने पर खड़े हैं. आरसीबी के खिलाफ होने वाले अगले मुकाबले में धोनी इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. 

यह पढ़ें- IPL 2022 : ऋषि धवन के सीधे थ्रो पर रन आउट हुए शुबमन गिल, गुस्सा गेंदबाज संदीप शर्मा पर निकाला


अगर इस मैच में धोनी छह रन बनाने में कामयाब हो पाते हैं तो विराट कोहली के बाद दूसरे खिलाड़ी होंगे जिन्होंने कप्तान के तौर पर टी20 क्रिकेट में 6 हजार रन पूरे किए हैं. इससे पहले ये कारनामा सिर्फ विराट कोहली के नाम है. इस समय धोनी के नाम एक कप्तान के तौर पर 5994 रन है. धोनी के ये रन 301 मैचों की 185 पारियों में हैं. धोनी ने ये रन 38.67 की औसत से 23 अर्धशतक के साथ बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें- 'कुलचा' के लिए खतरा बने रबाडा, पिछले दो मैचों में लिए 8 विकेट, इस सीजन में 4+ विकेटों का बना रिकॉर्ड

इस लिस्ट में कोहली 6451 बनाकर पहले स्थान पर हैं, विराट ने 43.29 की औसत से 5 शतक और 48 अर्धशतकों की मदद से ये रन बनाए हैं.  विराट और धोनी के बाद इस लिस्ट में रोहित  शर्मा तीसरे नंबर पर है. रोहित ने अभी तक कप्तान के तौर पर 4721 रन बनाए हैं. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या धोनी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ इस रिकॉर्ड को छू पाते हैं या नहीं.  बुधवार को आईपीएल के एक मुकाबले में बैंगलोर और चेन्नई की टीम  आमने सामने रहेगी.  अगर अंक तालिका की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स दो जीत के बाद 9वें स्थान पर और आरसीबी 5 मैचों में जीत के बाद छठे स्थान पर है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com