'कुलचा' के लिए खतरा बने रबाडा, पिछले दो मैचों में लिए 8 विकेट, इस सीजन में 4+ विकेटों का बना रिकॉर्ड

अगर आईपीएल इतिहास में चार या उससे ज्यादा विकेट लेने के रिकॉर्ड की बात करें तो ये रिकॉर्ड सुनील नारेन के नाम हैं सुनील ये काम 143 पारियों में 8 बार कर चुके हैं.

'कुलचा' के लिए खतरा बने रबाडा, पिछले दो मैचों में लिए 8 विकेट, इस सीजन में 4+ विकेटों का बना रिकॉर्ड

गुजरात के खिलाफ खेले गए इस मैच में रबाडा ने 4 ओवर में 33 रन देकर चार विकेट हासिल किए

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) में मंगलवार को गुजरात टाइटंस (GT) और पंजाब किंग्स के बीच हुए मुकाबले में पंजाब ने ना  सिर्फ गुजरात के विजय रथ को रोका है बल्कि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी  जो पर्पल कैप की दौड़ में सबसे आगे भाग रही थी उसको भी चुनौती दे दी है. पंजाब के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने इस मैच में गुजरात के चार खिलाड़ियों को आउट कर पर्पल कैप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है. 

यह पढ़ें- IPL 2022 Points Table : पंजाब ने रोका गुजरात का विजय रथ, प्वाइंट टेबल में लगाई बड़ी छलांग

एकदम से कगिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में एंट्री की है. पिछले  मैच में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने कुछ खास नहीं किया ऐसे में अब पर्पल कैप की दौड़ भी अपने आप में रोमांचक हो चली है.  अभी तक अगर पर्पल कैप के दावेदारों की बात करें तो लिस्ट कुछ ऐसी है.


यह भी पढ़ें- IPL 2022 : आज चेन्नई के सामने होगी बैंगलोर की चुनौती, दोनों के लिए जीत बेहद जरूरी

1. युजवेंद्र चहल - 10 मैच में 19 विकेट (राजस्थान रॉयल्स)
2. कुलदीप यादव - 9 मैच में 17 विकेट (दिल्ली कैपिटल्स)
3. कगिसो रबाडा -9 मैच 17 विकेट( पंजाब किंग्स)
4. टी नटराजन - 9 मैच में 17 विकेट (सनराइजर्स हैदराबाद)
5. उमेश यादव- 10 मैच में 15 विकेट( कोलकाता नाइट राइडर्स) 

गुजरात के खिलाफ खेले गए इस मैच में रबाडा ने  4 ओवर में 33 रन देकर चार विकेट हासिल किए. इस सीजन में एक और रिकॉर्ड बना चुका है. चार और उससे ज्यादा विकेट लेने के मामले में इस सीजन में गेंदबाजों ने पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इससे पहले का रिकॉर्ड कुछ ऐसा है :
20* -  आईपीएल 2022
18 - आईपीएल 2022
14  - आईपीएल 2022
14 - आईपीएल 2022

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

अगर आईपीएल इतिहास में चार या उससे ज्यादा विकेट लेने के रिकॉर्ड की बात करें तो ये रिकॉर्ड सुनील नारेन के नाम हैं सुनील ये काम 143 पारियों में 8 बार कर चुके हैं. उनके बाद मलिंगा 7 बार, रबाड़ा 6 बार और अमित मिश्रा 5 बार ये कारनामा कर चुके हैं.  बता दें कि रबाडा ने आठ विकेट अपने पिछले दो मैचों में लिए हैं. दो मैचों की दो पारियों में उन्होंने चार चार विकेट अपने नाम किए हैं.