"धोनी मेरे लिए पिता जैसे और...", श्रीलंकाई क्रिकेटर ने की माही से बड़ी अपील

MS Dhoni: धोनी का चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों के साथ बहुत ही गहरा रिश्ता रहा है. उन्होंने कई खिलाड़ियों को तैयार करने में अहम भूमिका निभाई है

CSK: धोनी का चेन्नई के खिलाड़ियों को तैयार करने में अहम भूमिका रही है

चेन्नई:

एमएस धोनी (MS Dhoni) का चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथी खिलाड़ियों के साथ कैसा रिश्ता रहा है, यह सभी ने देखा है. वास्तव में कई खिलाड़ियों को तराशने में धोनी के प्रोत्साहन की बहुत ही ज्यादा भूमिका रही. वो तस्वीरें अभी भी फैंस के जहन में हैं जब श्रीलंकाई युवा पेसर मथीषा पाथिराना अपनी बड़ी बहन के साथ धोनी से मिले थे. और माही ने कहा था कि यह अब मेरी जिम्मेदारी है. और अब पाथिराना ने महेंद्र सिंह धोनी को अपने क्रिकेट करियर में पिता तुल्य करार देते हुए कहा कि चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के पूर्व कप्तान की छोटी-छोटी सलाह से उन्हें काफी आत्मविश्वास मिला है. इस 21 साल के गेंदबाज ने 2022 में इंडियन प्रीमियर लीग में पदार्पण किया था और तब से वह सीएसके की तेजी गेंदबाजी इकाई के प्रमुख स्तंभ है. उनके शानदार प्रदर्शन पिछले सत्र में सीएसके को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. वहीं, पाथिराना ने धोनी से बहुत बड़ी अपील कर दी है.

"ऐसा न करें, यह टीम गेम है", इरफान को नहीं भाई धोनी की यह अदा, पूर्व ऑलराउंडर ने की अपील

धोनी से मिले मार्गदर्शन पर पथिराना ने कहा, ‘मेरे पिता के बाद, मेरे क्रिकेट जीवन में ज्यादातर वही (एमएसडी)  पिता जैसी भूमिका निभाते हैं. वह हमेशा मेरा ख्याल रखते हैं और मुझे कुछ मार्गदर्शन देते रहते हैं. यह ऐसा ही है जैसे मेरे पिता घर में करते हैं.' उन्होंने सीएसके के  यूट्यूब चैनल पर ‘लायंस अप क्लोज' कार्यक्रम में कहा, ‘मुझे लगता है कि वह मुझसे जितनी बातें साझा करते हैं, उतना काफी है. वह मैदान के अंदर या बाहर बहुत ज्यादा बात नहीं करते हैं, लेकिन मुझे छोटी-छोटी बातें बताते रहते हैं. इससे बहुत फर्क पड़ता है और इससे मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ता है.' श्रीलंका के इस गेंदबाज के लिए आईपीएल का मौजूदा सत्र अब तक अच्छा रहा है. वह 13 विकेट के साथ मुस्तफिजुर रहमान (14) के बाद टीम के दूसरे सफल गेंदबाज हैं. उन्होंने इस दौरान 7.68 की औसत से रन खर्च किये. 


पाथिराना ने कहा, ‘वह (धोनी) जानते हैं कि खिलाड़ियों का मनोबल कैसे बनाए रखना है. मैदान के बाहर हम ज्यादा बात नहीं करते. मुझे अगर उनसे कुछ पूछना होगा तो निश्चित रूप से मैं उनके पास जाऊंगा और उनसे पूछूंगा.' माना जा रहा है कि धोनी के लिए आईपीएल का यह आखिरी सत्र होगा लेकिन पथिराना ने भावनात्मक रूप से धोनी से कम से कम एक और सत्र में खेलना जारी रखने का अनुरोध किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘माही भाई, अगर आप एक और सत्र खेल सकते हैं, तो कृपया मेरी मौजूदगी में (हंसते हुए) हमारे साथ खेलें.'  वैस नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के नेतृत्व में सीएसके के लिए यह सत्र उतार-चढ़ाव से भरा रहा है. टीम 10 मैचों में पांच जीत से 10 अंक के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर है. हालांकि, मैदान पर धोनी का पूरा असर दिखता है. और यह एकदम साफ है कि कागज पर भले ही गायकवाड़ कप्तान हों, लेकिन टीम को पूरी तरह से धोनी ही संभाल रहे हैं.