20 साल के खिलाड़ी को IPL का नया 'सुपरस्टार' बनाने पर तुले धोनी, मिल रहा है भरपूर सपोर्ट

Matheesha Pathirana MS Dhoni: जिस समय धोनी (Dhoni IPL) टीम इंडिया के कप्तान थे तो उन्होंने अपनी कप्तानी में बहुत से खिलाडियों पर भरोसा जताकर उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम का सुपरस्टार बना दिया था. इस क्रम में सबसे पहला नाम रोहित शर्मा का आता है.

20 साल के खिलाड़ी को IPL का नया 'सुपरस्टार' बनाने पर तुले धोनी, मिल रहा है भरपूर सपोर्ट

20 साल के खिलाड़ी को IPL का नया 'सुपरस्टार' बनाने पर तुले धोनी

Matheesha Pathirana MS Dhoni: जिस समय धोनी (Dhoni IPL) टीम इंडिया के कप्तान थे तो उन्होंने अपनी कप्तानी में बहुत से खिलाडियों पर भरोसा जताकर उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम का सुपरस्टार बना दिया था. इस क्रम में सबसे पहला नाम रोहित शर्मा का आता है. MS Dhoni की वजह से ही रोहित को ओपनिंग करने का मौका मिला था, जिसके बाद हिट मैन ने पीछे मुड़कर नहीं देखा.धोनी ने रोहित को 2013 चैंपियंस ट्रॉफी मे ओपनर बनाने का फैसला किया था. रोहित के अलावा धोनी ने रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और दीपक चाहर ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्हें करियर में धोनी का भऱपूर सपोर्ट मिली है. आईपीएल में भी धोनी ऐसे-ऐसे खिलाड़ियों को  तराशते हैं जो आगे जाकर अपनी टीम का बड़ा खिलाड़ी बन सके. 

अब जब आईपीएल 2023 (IPL 2023) शुरू हो चुका है और सीएसके ने अबतक 6 मैच खेल लिए हैं, इस दौरान भी धोनी की कप्तानी कमाल रही है. इस बार भी धोनी खिलाड़ियों को तराश रहे हैं. जिस खिलाड़ी की बुरी किस्मत ने टीम इंडिया से बाहर किया था, उसे अपनी टीम में शामिल कर माही ने मौका दिया और अब वह खिलाड़ी नए रंग में दिख रहा है. ताजा उदाहरण रहाणे का है जो सीएसकी की टीम में आते ही धुआंधार बल्लेबाजी कर मैच को पासा पलट रहे हैं. 

इसके अलावा एक और खिलाड़ी हैं जिसकी किस्मत धोनी संवार रहे हैं. वह भारत का नहीं बल्कि श्रीलंका का है. 20 साल के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) को धोनी का आईपीएल 2023 में भरपूर सपोर्ट मिल रहा है. बता दें कि पथिराना का गेंदबाजी एक्शन पूर्व दिग्गज लसिथ मलिंगा से मिलता है. 


पथिराना की गेंदबाजी से प्रभावित हुए थे धोनी
साल 2020 में स्कूल टूर्नामेंट में पथिराना की गेंदबाजी ने सुर्खियां बटोरी थी. उस समय पथिराना केवल 17 साल के थे. उनकी गेंदबाजी एक्शन को देखकर धोनी ने उन्हें सीएसके में आने का आमंत्रण दिया था. इसके लिए धोनी ने उन्हें चिठ्ठी भी लिखी थी. उस समय यूएई में आईपीएल हो रहा था. ऐसे में माही ने युवा गेंदबाज को चिठ्ठी लिखकर UAE आने का निमंत्रण भेजा और टीम से जुड़ने के लिए कहा था.     

 धोनी के नेतृत्व में निखर रहे हैं मथीशा पथिराना
मथीशा पथिराना IPL 2022 के पहले से ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से जुड़ गए थे, पिछले सीजन में पथिराना को 2 मैच में खेलने का मौका मिला था. इन 2 मैच में पथिराना ने 2 विकेट लिए थे. इस सीजन में पथिराना ने अबतक 2 मैच खेले हैं और इस दौरान 3 विकेट लेने में सफल रहे हैं. अबतक ओवरऑल 4 मैच में पथिराना ने 5 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. आईपीएल 2023 के 29वें मैच में हैदराबाद के खिलाफ पथिराना ने 4 ओवर की गेंदबाजी की थी, इस दौरान उन्होंने 22 रन देकर 1 विकेट लिए थे. आईपीएल मैचों के दौरान पथिराना से काफी बात करते हुए भी धोनी को देखा जा सकता है. 

हैदराबाद के खिलाफ मैच के बाद पथिराना को लेकर क्या बोले धोनी
धोनी ने पथिराना को लेकर कहा, 'आपको उसके एक्शन (पथिराना) को समझने में समय चाहिए, उसके पास वैरिएशन है, उसकी गति अच्छी है.. हमने मलिंगा के साथ देखा है - ऐसा गेंदबाज जिसका एक्शन अजीब है और जो लाइन और लेंथ के साथ बहुत शानदार है - उनके खिलाफ रन बनाना मुश्किल है..निश्चित रूप से वह हमारे लिए एक खोज रहे हैं.'

हर्षा भोगले ने कहा, श्रीलंका का अगला 'सुपरस्टार', सोशल मीडिया पर हो रही है वाहवाही
मथीशा पथिराना को लेकर कमेंटेर भोगले ने ट्वीट किया है और कहा है कि आने वाले समय में पथिराना श्रीलंका के बड़े सुपरस्टार बन सकते हैं. वहीं, सोशल मीडिया पर फैन्स भी धोनी और पथिराना की गुरू-शिष्य की जोड़ी देखकर गदगद हैं. 

--- ये भी पढ़ें ---

* VIDEO: चीते की चाल और धोनी के थ्रो पर कभी शक मत करना, माही ने मेगा रिकॉर्ड के साथ रच दिया इतिहास
* VIDEO: जडेजा ने इस भारतीय बल्लेबाज को एकदम साधारण बना दिया, हैदराबाद ने चुकाई थी मोटी रकम, अब है इतना बुरा हाल

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com