विज्ञापन
Story ProgressBack

South Africa vs Nepal : आखिरी ओवर का रोमांच... नेपाल को 6 गेंद पर चाहिए थे 8 रन, सांस रोक देने वाले मैच में साउथ अफ्रीका एक रन से ऐसे जीता- Video

South Africa vs Nepal T20 World Cup 2024, साउथ अफ्रीका ने नेपाल को एक रन से हरा दिया. मैच का रोमांच आखिरी ओवर में पहुंचा था.

Read Time: 3 mins
South Africa vs Nepal : आखिरी ओवर का रोमांच... नेपाल को 6 गेंद पर चाहिए थे 8 रन, सांस रोक देने वाले मैच में साउथ अफ्रीका एक रन से ऐसे जीता- Video

South Africa vs Nepal : नेपाल की टीम ने साउथ अफ्रीका को हराने के करीब थी लेकिन आखिरी गेंद पर मैच का फैसला हुआ . नेपाल ने साउथ अफ्रीका से एक रन से हार गया, साउथ अफ्रीका ने नेपाल को 116 रनों का टारगेट दिया था जिसे नेपाल की टीम बनाने से एक रन से पीछे रह गई. इस मैच में आखिरी ओवर का रोमांच (Thrilling Last Over) भी देखने को मिला था. जब नेपाल को जीत के लिए 1 गेंद पर 2 रन चाहिए थे. ऐसे बैटर Gulsan Jha  के सामने गेंदबाज ओट्टनील बार्टमैन थे. आखिरी गेंद ओट्टनील बार्टमैन ने शॉट गेंद फेंकी जिसपर बैटर बल्ला नहीं लगा पाया लेकिन रन लेने के लिए भागा, ऐसे में विकेटकीपर क्विंटन डीकॉक ने गेंद को बॉलर एंड की ओर फेंकी, गेंदबाज ने गेंद पकड़ी और स्टंप पर लगा दिया. गुलशन झा क्रीज पर नहीं पहुंच पाए और रन आउट हो गए. नेपाल रोमांचक मैच में एक रन से हार गया. 

ऐसा था आखिरी 6 गेंद का रोमांच Most Thrilling Last Over in T20I World Cup 2024)

आखिरी ओवर में नेपाल को 8 रन चाहिए थे. क्रीज पर गुलशन झा और सोमपाल कामी क्रीज पर थे. साउथ अफ्रीका के लिए आखिरी ओवर की जिम्मेदारी ओट्टनील बार्टमैन को दी गई. फैन्स की सांस रूक गई थी. नेपाल इतिहास रचने के करीब थी.  ऐसा था पूरा रोमांच

ओट्टनील बार्टमैन की पहली गेंद पर - कोई रन नहीं (0)
दूसरी गेंद- गुलशन झा दूसरी गेंद पर भी रन नहीं बना सके (0)

मैच का रोमांच चरम पर पहुंच गया था. 4 गेंद पर नेपाल को 8 रन चाहिए थे. 

तीसरी गेंद - गुलशन झा ने लगाया चौका (4)

ओट्टनील बार्टमैन की गेंद पर गुलशन ने कवर के ऊपर से चौका लगाकर नेपाल की उम्मीद को पंख लगा दिए थे. नेपाल के फैन्स की खुशी सातवें आसमान पर पहुंच गई थी. अब नेपाल को 3 गेंद पर 4 रन चाहिए थे. गेंदबाज ओट्टनील बार्टमैन के माथे पर शिकन साफ झलक रही थी. 

चौथी गेंद - गुलशन झा लिए 2 रन (2)

अब नेपाल को 2 गेंद पर 2 रन चाहिए थे. नेपाल जीत के करीब थी. 

पांचवीं गेंद - ओट्टनील बार्टमैन की शानदार गेंद, कोई रन नहीं (0)

अब आखिरी गेंद पर नेपाल को 2 रन चाहिए थे. सुपर ओवर की उम्मीद बंध रही थी. गेंदबाज ओट्टनील बार्टमैन पर दबाव था, दोनों टीमों का खेमा एक टक लगाए मैच को देख रहा था. फैन्स की सांसे रूक गई थी. 

आखिरी गेंद-

गुलशन शॉट गेंद को नहीं खेल पाए, गेंद विकेटकीपर के पास गई. बल्लेबाज रन के लिए भागे. विकेटकीपर ने गेंद को गेंदबाजी एंड की ओर फेंका, वहां, हेनरिक क्लासेन मौजूद थे. क्लासेन गेंद को पकड़ा और स्टंप पर लगा दिया. बल्लेबाज गुलशन क्रीज में पहुंच पाने में असफल रहे. साउथ अफ्रीका रोमांच मैच को एक रन से जीतने में सफल रहा. नेपाल जीत के करीब आककर मैच हार हार, बल्लेबाज मायूस हो गए.

साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी खुशी से जश्न मनाने लगे. किस्मत ने नेपाल को आखिरी समय में दगा दे दिया. जीतने वाला मैच नेपाल एक रन से हार गया था, भले ही नेपाल की टीम मैच हार गई. लेकिन क्रिकेट की जीत हो गई. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ind vs Zim: नितीश हुए बाहर, इस खिलाड़ी ने ली जिंबाब्वे दौरे के लिए में जगह, क्या सेलेक्टरों से हुई चूक
South Africa vs Nepal : आखिरी ओवर का रोमांच... नेपाल को 6 गेंद पर चाहिए थे 8 रन, सांस रोक देने वाले मैच में साउथ अफ्रीका एक रन से ऐसे जीता- Video
Sania Mirza MARRYING Indian Cricketer Mohammed Shami, Father Imran Reacts Strongly
Next Article
क्या सानिया मिर्जा सच में कर रही हैं मोहम्मद शमी से शादी? पिता इमरान ने तोड़ी चुप्पी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;