विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 07, 2019

वर्ल्‍डकप में मो. शमी टीम इंडिया के लिए अहम गेंदबाज साबित होंगे: करसन घावरी

Read Time: 16 mins
वर्ल्‍डकप में मो. शमी टीम इंडिया के लिए अहम गेंदबाज साबित होंगे:  करसन घावरी
न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मोहम्‍मद शमी सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी रहे (फाइल फोटो)
मुंबई:

वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2018) में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ रन बनाना विपक्षी टीमों के लिए आसान नहीं होगा. टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्‍वर कुमार, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के रूप में बेहतरीन स्‍ट्राइक बॉलर हैं जो जरूरत पड़ने पर कप्‍तान विराट कोहली को 'विकेट लेकर' देते हैं. तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami) का क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन इस मामले में 'सोने पर सुहागा' साबित हो सकता है. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज करसन घावरी (Karsan Ghavri)का मानना है कि शमी इंग्लैंड की मेजबानी में होने वाले वर्ल्‍डकप 2019 में देश के लिए अहम गेंदबाज होंगे.

Advertisement

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की हिदायत को मोहम्‍मद शमी ने इसलिए किया नजरअंदाज...

बंगाल के इस तेज गेंदबाज की तारीफ करते हुए घावरी ने कहा कि शमी के पास विरोधी बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए कई तरह की गेंदें हैं. घावरी ने कहा, ‘गेंदबाज के रूप में शमी में सुधार हुआ है और अब उनका ध्यान क्रिकेट पर अधिक है. पिछले दो साल में उसके साथ जो भी हुआ उसके बाद उसने काफी मजबूत वापसी की है. वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर रहा है.'यह पूछने पर कि क्या शमी वर्ल्‍डकप टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं, घावरी ने कहा, ‘शत प्रतिशत.' बाएं हाथ के बेहतरीन तेज गेंदबाज रहे घावरी ने कहा, ‘उसे वर्ल्‍डकप के लिए भारतीय टीम में होना चाहिए क्योंकि इंग्लैंड के हालात में वह अहम गेंदबाज होगा.'न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले महीने वनडे सीरीज के पहले मैच के दौरान शमी सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने थे.

Advertisement

गिलेस्‍पी ने भारत को बताया वर्ल्‍डकप का खिताबी दावेदार, बुमराह की तारीफ में कही यह बात

Advertisement

घावरी ने बंगाल के तेज गेंदबाज शमी को लाइन-लेंथ बरकरार रखने की सलाह देते हुए कहा कि यह टीम के लिए अच्छा रहेगा. उन्होंने कहा, ‘उसके पास विविधता है और वह इन स्विंग और आउट स्विंग गेंदबाजी कर सकता है. सटीकता भी है. अगर वह अच्छी यॉर्कर तैयार कर ले तो और भी बढ़ि‍या होगा. उसकी लाइन और लेंथ अच्छी है और वह अच्छी गति से गेंदबाजी कर सकता है.' घावरी के सुर से सुर मिलाते हुए एक अन्य पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज राजू कुलकर्णी ने कहा कि शमी किसी भी कप्तान की पसंद होगा. उन्होंने साथ ही कहा कि अब इस तेज गेंदबाज के प्रदर्शन में निरंतरता है. कुलकर्णी ने कहा, ‘मोहम्मद शमी हमेशा से काफी प्रतिभावान युवा तेज गेंदबाज रहा है. दुर्भाग्य से उसे चोटों का सामना करना पड़ा है और पिछले साल कुछ घरेलू समस्या थी. लेकिन वह इससे बाहर आ गया और शानदार गेंदबाजी कर रहा है.'

Advertisement

वीडियो: गावस्‍कर ने कुलदीप-चहल को बताया निडर बॉलर

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मिताली राज संग सात फेरे लेने वाले हैं शिखर धवन? जानें खबर की क्या है सच्चाई
वर्ल्‍डकप में मो. शमी टीम इंडिया के लिए अहम गेंदबाज साबित होंगे:  करसन घावरी
IPL 2024: Australian legend Matthew Hayden big statement on Thala's retirement said "Dhoni has played his last match..."
Next Article
IPL 2024: "धोनी ने अपना आखिरी मैच खेल लिया..." पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने थाला के रिटायरमेंट पर दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;